उत्तर प्रदेशराज्य

कोल्ड स्टोर की छत ढही, 20 से 25 लोगों के दबे होने की आशंका

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:संभल के चंदौसी स्थित इस्लाम नगर रोड पर आलू से भरे आर कोल्ड स्टोर की छत अचानक गिर पड़ी। छत के मलबे और आलू के नीचे, वहां काम कर रहे 20-25 मजदूरों के दबने की आशंका है। मौके पर करीब 8 जेसीबी मलवा हटाने में लगी हैं। आसपास लोगों की भारी भीड़ लगी है। डीएम-एसपी मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य कराने में लगे हैं।

ग्रामीणों ने एक मजदूर को सकुशल निकाला 
जेसीबी द्वारा मलबा धीमी गति से हटाए जाने को लेकर ग्रामीणों व मजदूरों के परिजन आक्रोशित हो उठे। इस दौरान वह खुद ही मलबे के ऊपर चढ़ गए और वहां से बोरियां हटानी शुरू कर दी। इसके बाद किनारे पर दबे एक मजदूर को उन्होंने सकुशल निकाल लिया। उसे वहां से सीएचसी भेज दिया गया है। उसके मामूली खरोंच थी।

पांच मजदूर निकाले गए
चंदौसी के इस्लामनगर कोल्ड स्टोर के मलबे के नीचे दबे पांच मजदूरों को मलबे से बाहर निकाल लिया गया है। मलबा हटाने का काम अभी जारी है। बाहर निकले मजदूरों में किशोरी 26 साल, भूरे 26 साल निवासी गांव एतोल, राम मोहन 32 साल निवासी कैथल, प्रेम 30 साल निवासी कैथल, मनोज 28 साल निवासी गांव बर्राई शामिल हैं।

आलू भरने के दौरान हुआ हादसा
चंदौसी में इस्लाम नगर रोड पर एआर कोल्ड स्टोर में रैक बनाकर आलू भरा जा रहा था। रैक ओवरलोड होने के कारण गिर पड़ी। उसके साथ कोल्ड स्टोर की छत भी नीचे आ गिरी। आलू व छत के मलबे में करीब 20 से 25 मजदूरों के दबने की आशंका है।

घटना से आक्रोशित लोगों ने कोल्ड स्टोर के केबिन में तोड़फोड़ की। सूचना पर प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया। करीब 8 जेसीबी को मलबा हटाने के लिए लगाया गया है। इस दौरान लोगों की पुलिस प्रशासन से नोकझोंक भी हुई। स्थानीय लोग भी मलबा हटाने में लगे हुए हैं। बचाव कार्य के लिए फायर कर्मचारी, स्वास्थ्य विभाग के एंबुलेंस व अन्य अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

Related Articles

Back to top button