Uncategorized

19 हजार कर्मचारियों को मिलेगा 11 फीसदी महंगाई भत्ता

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:परिवहन विभाग के करीब 19 हजार कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। विभाग ने उनको महंगाई भत्ता देने का फैसला किया है। इसमें 11 फीसदी महंगाई भत्ता दिया जाएगा। बुधवार को इसको लेकर आदेश जारी कर दिया गया है। यह भत्ता जनवरी से जुड़ का कर्मचारियों को अप्रैल के वेतन में आएगा। विभाग पर इससे करोड़ों का अतिरिक्त बोझ आएगा लेकिन सरकारी कर्मचारियों को साल में दो बार महंगाई भत्ता देना अनिवार्य होता है। जनवरी और जुलाई में यह भत्ता मिलता है।

रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के महामंत्री गिरीश चंद्र मिश्र ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी 17 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रहा है। परिषद की ओर से राज्य कर्मचारियों को हालांकि 38 फीसदी महंगाई भत्ते की मांग उठाई गई थी लेकिन अभी 11 फीसदी ही मिला है। ऐसे में कर्मचारी अभी अपनी मांग जारी रखेंगे। 11 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ने से कर्मचारियों के वेतन में करीब 2500 से 8000 रुपए तक का फायदा मिलेगा।

फैसले का स्वागत

परिवहन निगम के इस फैसले का उत्तर प्रदेश रोडवेज कर्मचारी संघ के अध्यक्ष राकेश सिंह ने स्वागत किया है। उन्होंने बताया कि प्रतिनिधि मंडल के साथ महंगाई भत्ते सहित कई मांगों पर परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह से बात की गई थी। उसके बाद उनकी मांगों को पूरा करने आश्वासन मिला था। महंगाई भत्ते की मांग पूरी होने पर संघ ने खुशी जताई है।

Related Articles

Back to top button