उत्तर प्रदेशराज्य

झंडी दिखाकर डिप्टी सीएम ने किया यात्रा को रवाना

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:श्रीगोरखनाथ स्वास्थ्य सेवा यात्रा को डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने झंडी दिखाकर रवाना किया। नेशनल मेडिकोज आर्गनाइजेशन की तरफ से आयोजित इस पहल में भारत नेपाल सीमा के थारु बाहुल्य जनजातीय क्षेत्रों में स्वास्थ्य शिविर लगाया जाएगा।

इस साल प्रदेश के 50 से अधिक संस्थानों से चिकित्सक और छात्र प्रतिभाग कर रहे हैं। यात्रा में 6 सीमावर्ती जिलों के लगभग 1500 गांव को केंद्रित करके 300 स्थानों पर कैंप किया जा रहा है। इस दौरा सामाजिक कल्याण मंत्री असीम अरुण भी मौजूद रहे।

हर साल होता हैं आयोजन

इस अवसर पर डिप्टी सीएम ने AMO के कार्यों की तारीफ करते हुए कहा कि एनएमओ देश के उन कुछ एक संगठनों में से है जो देश के ऐसे दूरस्थ और दुर्गम स्थानों पर स्वयं से चिकित्सक भेज कर इन कार्यों को कर रहा है। स्वास्थ्य सेवा से राष्ट्र सेवा का एनएमओ का मंत्र इन्हीं जनजातीय इलाक़ों में जाने से फलीभूत होती हैं। उन्होंने झंडा दिखाकर टीमों को रवाना किया।

सामाजिक कल्याण मंत्री असीम अरुण ने जनजातिय क्षेत्रों में न केवल ऐसे और अधिक कैंप के आवश्यकताओं पर बल दिया बल्कि यह भी कहा कि उनका विभाग आगे भी इस तरह के कार्यक्रमों को अपने तरफ़ से बढ़ावा देता रहेगा साथ ही उन्होंने स्वास्थ्य सेवा यात्रा के लिए चिकित्सकों और छात्रों को सेवा करने और सीखने का मंत्र भी दिया।

Related Articles

Back to top button