उत्तर प्रदेशलखनऊ

कटियाबाजों के खिलाफ चलेगा अभियान

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:बिजली चोरी करने वालों के यहां अब सुबह – सुबक चेकिंग टीम पहुंची। इसमें बकाएदारों के यहां भी कनेक्शन काटा जाएगा। लेसा में कुछ इलाकों में यह अभियान शुरू कर दिया गया है।विभाग को सूत्रों से जानकारी मिली थी कि बड़े स्तर पर कटिया बाज तार को चोरी करते हैं और सुबह तार निकाल देते हैं। ऐसे में अब इस अभियान के माध्यम से ऐसे चोरों को पकड़ा जाएगा।

इसके अलावा कई उपभोक्ता ऐसे हैं जिनके यहां बकाए पर बिजली कट गई है लेकिन उसके बाद भी उनका पैसा नहीं आया है। अब सवाल उठने लगे हैं कि कनेक्शन कटने के बाद इतने दिन तक कोई बिना बिजली के कैसे रह सकता है। अब उन लोगों के खिलाफ बिजली चोरी में अभियान चलाया गया। इसके अलावा बकाएदारों के खिलाफ भी अभियान चलेगा।

जिनका एक महीने में 10 हजार , उनका नहीं कटेगा कनेक्शन

हालांकि, इसमें उन उपभोक्ताओं को शामिल नहीं किया गया, जिनका एक महीने का ही बिल 10 हजार रुपए से ज्यादा आता है। इसमें यह देखना होगा कि कम से कम उसने दो से तीन महीने तक अपना बिजली बिल न जमा किया हो। अभी शहर में ऐसे सैकड़ों लोग शामिल हो गए है, जिनका हजारों रुपए का बकाया हो गया है। सूत्रों की मानें तो लेसा के उपभोक्ताओं पर बीस करोड़ रुपए से ज्यादा का बकाया है।

नोटिस भी नहीं होगी जारी

छोटे बकाएदारों को अब नोटिस भी जारी नहीं होगी, क्योंकि बिल में लास्ट डेट दिया होता है। ऐसे में अगर आप संबंधित तारीख तक बिल जमा नहीं करते हैं तो कनेक्शन कभी भी काटा जा सकता है। ऐसे में मध्यांचल विद्युत वितरण के आदेश पर लेसा यह कनेक्शन काटने की तैयारी कर रहा है। जानकारों का कहना है कि पूरे मध्यांचल में ऐसे उपभोक्ताओं की संख्या 8 लाख से ज्यादा हो सकती है।

Related Articles

Back to top button