उत्तर प्रदेशराज्य

पकड़ा गया सहारनपुर का साजिशकर्ता

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:सहारनपुर में बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद शहर के घंटाघर स्थित नेहरू मार्केट और मोरगंज बाजार में हुए बवाल के साजिशकर्ता मुजम्मिल को पुलिस ने पकड़ लिया है। खुफिया एजेंसी और पुलिस की जांच में सामने आया था कि 18 वर्षीय मुजम्मिल भीड़ को उकसा रहा था, ताकि वे बवाल में शामिल हों और प्रदर्शन को और उग्र करें।पुलिस को छानबीन के दौरान कुछ वीडियो फुटेज मिले हैं जिसमें मुजम्मिल लोगों को उकसाते हुए दिख रहा है। देखकर ऐसा लग रहा है कि वह पूरे बवाल के पीछे है। युवक देवबंद के एक मदरसे का छात्र है। घटना के बाद से फरार मुजम्मिल के घर पर शनिवार को बुलडोजर भी चलाया था। रविवार देर रात एसपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि मुजम्मिल को हिरासत में ले लिया गया है, उससे पूछताछ की जा रही है।

 सहारनपुर में जुमे की नमाज के बाद नेहरू मार्केट और मोरगंज बाजार में हुए बवाल के साजिशकर्ता मुजम्मिल को आखिरकार पुलिस ने पकड़ लिया है। 

एसपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि मुजम्मिल इस पूरे बवाल का साजिशकर्ता है और उसी ने यू-ट्यूब पर अलग-अलग देशों की वीडियो डालकर युवाओं को भड़काया था। इसके अलावा भी उसने कई गांव और मोहल्ले में जाकर बैठकें की थीं। मुजम्मिल के बारे में जानकारी मिली थी कि उसका जो मकान बना हुआ है वह प्राधिकरण के नियमों के अनुकूल नहीं है।अभी तक पुलिस बवाल की 200 से अधिक वीडियो फुटेज जुटा चुकी है। कई वीडियो में काले कपड़े और नीली टोपी पहने हुए युवक दिख रहे हैं, जो दुकानों के पीछे शराब पी रहे हैं। इनमें से कुछ युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है।  

Related Articles

Back to top button