उत्तर प्रदेशराज्य

घूस लेते पकड़ा गया इंस्पेक्टर होगा निलंबित

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ:प्रयागराज के खुल्दाबाद नगर निगम जोन ऑफिस में तैनात राजस्व निरीक्षक हिमांशु कुमार को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए एंटी करप्शन की टीम ने सोमवार को 10 हजार रुपये लेते रंगे हाथ पकड़ा था। इस मामले की नगर निगम ने अपने स्तर पर जांच कराई है। जांच मुख्य कर निर्धारण अधिकारी पीके द्विवेदी ने की है। उन्होंने जांच रिपोर्ट नगर आयुक्त को सौंप दी है। अब नगर आयुक्त शासन को रिपोर्ट भेजकर निलंबन की संस्तुति करेंगे।

आरोपी को छुड़ाने को लेकर हुआ था जमकर हंगामा

एंटी करप्शन टीम जब रिश्वत के आरोप में नगर निगम के एरिया इंस्पेक्टर को खुल्दाबाद थाने जाने लगी तो खुल्दाबाद नगर निगम ज़ोन ऑफिस के कर्मचारियों ने आरोपी को छुड़ाने के जमकर प्रयास किया। काफी देर तक हंगामा होता रहा। टीम के साथ कर्मचारियों ने धक्का-मुक्की भी की। किसी तरह ऐंटी करप्शन टीम ने रिश्वत लेने वाले आरोपी को खुल्दाबाद थाने लेकर पहुंची। आरोपी के खिलाफ भ्र्ष्टाचार की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच जारी है।

शासन को लेना है निर्णय

राजस्व निरीक्षक का पद केंद्रीयकृत सेवा का है। ऐसे में किसी भी तरह की कार्रवाई का निर्णय शासन को ही लेना है। इस मामले को लेकर नगर आयुक्त ने सभी राजस्व अधिकारियों और कर्मचारियों की बैठक ली है। बैठक में साफ मैसेज दिया गया है कि घूसखोरी या मकान मालिकों को बेवजह परेशान करने की अगर मौखिक शिकायत भी मिली को सख्त कार्रवाई होगी। अगर किसी कर्मचारी की मौखिक शिकायत भी मिली तो उसकी जांच कराई जाएगी।

Related Articles

Back to top button