उत्तर प्रदेशराज्य

सॉल्वर गैंग में शामिल CRPF सिपाही सस्पेंड

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ:लखनऊ में पकड़े गए सॉल्वर गैंग में शामिल CRPF का सिपाही छुट्टी लेकर फरार हो गया। वहीं, विभागीय अधिकारियों ने STF की रिपोर्ट पर उसको सस्पेंड कर दिया है। STF आरोपी सिपाही सलमान की तलाश में दबिश दे रही है।

सहयोगी के पकड़े जाने पर हुआ अंडरग्राउंड

STF ने इस साल 17 जनवरी को टेढ़ी पुलिया स्थित परीक्षा केंद्र से कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की जीडी कांस्टेबल परीक्षा में सॉल्वर बैठाने वाले गिरोह को पकड़ा था।

जिसको यूपी पुलिस का सिपाही अच्युतानंद और CRPF का सिपाही सलमान चला रहा था। एसटीएफ ने अच्युतानंद समेत सात आरोपियों को जेल भेजा दिया था। वहीं सलामान की तलाश कर रही थी।

सूत्रों के मुताबिक सलमान CRPF की 101 बटालियन में प्रयागराज में तैनात है। वह साथी पकड़े जाने की भनक लगते ही छुट्टी लेकर फरार हो गया। STF ने CRPF के अधिकारियों को रिपोर्ट भेजी थी। उसी आधार पर सलमान को निलंबित किया गया है।

प्री एक्टिवेटेड सिमों का इस्तेमाल

गिरोह के सदस्य आपस में वाट्सएप कॉल के जरिए आपस में बात करते थे। उन लोगों ने ग्रुप भी बना रखा था। जांच में पता चला है कि गैंग के अधिकतर सदस्य प्री एक्टिवेटेड सिम का इस्तेमाल करते थे। यानी सिम फेक ID पर लिए गए थे। जिससे वह पकड़ में न आएं। वहीं, दो सदस्यों ने वाट्सएप एक्टिव करने के बाद सिम तोड़कर फेंक दिया था।

Related Articles

Back to top button