उत्तर प्रदेशराज्य

UP STF ने अंतर्राज्यीय वाहन चोर गैंग पकड़ा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:यूपी STF की टीम ने बुधवार को अहिमामऊ चौराहे के पास से अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह के सरगना सहित चार को गिरफ्तार किया। सरगना पर 25 हजार रुपए का इनाम था। इनके पास से एसयूवी कार, इंटरनेट डोंगल, डेबिट कार्ड, 8 नंबर प्लेट सहित कई सामग्री बरामद की गई है।

दिल्ली से खरीदे थे लॉक तोड़ने के हथियार

पूछताछ में आरोपी प्रमोद ने बताया कि आदित्य व अमन हाल ही के दिनों में जेल से छूटकर आए हैं। दोनों ने फरीदाबाद दिल्ली जाकर गाड़ी चोरी में प्रयोग होने वाले उपकरण खरीद हैं। इन उपकरणों को खरीदने के लिए अभिषेक दुबे उर्फ राजा ने एक लाख रुपए दिए थे।

प्रमोद ने बताया कि रंजन चंदौली से अपने मौसेरे भाई रितिक कुमार को लेकर चार गाड़ियों के फर्जी नंबर प्लेट के साथ लखनऊ आया था। एसटीएफ के अधिकारी के मुताबिक, आरोपियों के खिलाफ प्रयागराज, मिर्जापुर, सोनभद्र, आगरा में कई केस दर्ज हैं। आरोपियों के खिलाफ सुशांत गोल्फ सिटी थाने में केस दर्ज किया गया है।

एसटीएफ के एएसपी सत्यसेन यादव के मुताबिक, STF ने अहिमामऊ बुधवार रात करीब 8.30 बजे चौराहे के पास एक संदिग्ध हालात में खड़ी एसयूवी पकड़ी गई। जिसमें बैठे चंदौली के सकलडीहा निवासी अमन गौड़, बिहार भभुआ सकरी के प्रमोद चौधरी, रोहतास तिलकापुर के रंजन श्रीवास्तव और दिल्ली पटेल नगर वेस्ट निवासी आदित्य सिंह को पकड़ा गया। पूछताछ में पता चला कि यह वाहन चोर है। गिरोह का सरगना भभुआ बिहार का प्रमोद चौधरी है। वह प्रयागराज के नैनी थाने का वांछित है। उस पर प्रयागराज पुलिस ने 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है।

ओएलएक्स पर बेचते थे चोरी की गाड़ी, लगाते थे फर्जी नंबर प्लेट

एसटीएफ के अधिकारी के मुताबिक, आरोपियों ने कुबूल किया है कि लखनऊ में कई जगह से चार पहिया वाहनों को चोरी किया। इन वाहनों के नंबर प्लेट बदल देते थे। चोरी के वाहन पर उन नंबरों को लगाते थे जो ओएलएक्स पर बेचने के लिए पोस्ट रहती थी नंबर लगाने के बाद बिहार लेकर जाते। वहां सस्ते दाम पर बेच देते थे।

Related Articles

Back to top button