उत्तर प्रदेशराज्य

जी-20 सम्मेलन की तैयारियों में तेजी से काम करने का निर्देश

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:मंडलायुक्त ने निरीक्षण के दौरान निर्देश दिए कि बड़े इमामबाड़े का रंग रोगन व इमामबाड़े स्थित सभी लॉन में लैंडस्केपिंग, कलरफुल फ्लावर्स के साज-सज्जा कराना सुनिश्चित किया जाए। निरीक्षण के दौरान पाया गया इमामबाड़ा परिसर में जितनी भी सीढ़ियां है अंदर व बाहर सबकी स्थिति अच्छी नहीं है। जिसके संबंध में जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि एएसआई द्वारा सीढ़ियों के मेंटीनेंस, फिलिंग, लेवलिंग व स्टोन पॉलिशिंग का कार्य तत्काल पूरा कराया जाए। इमामबाड़े के मुख्य भवन के बाहर की रेड कार्पेट व भूल भुलैया में पड़ी रेड कार्पेट व इमामबाड़े के अंदर की मैट को भी आयोजनों के 10 दिन पहले बदलवाने के निर्देश दिए गए।

भूला भुलैया को आकर्षण बनाने का काम

भूल भुलैया का मेंटिनेंस के साथ- साथ साफ सफाई व उसको आकर्षक बनाने का कार्य किया जाए। परिसर में जितने भी डस्टबिन लगे हैं उसको हटवा कर नए डस्टबिन लगवाना सुनिश्चित किया जाए। जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि इमामबाडे के मुख्य भवन का रंग रोगन हुसैनाबाद ट्रस्ट द्वारा कराया जाएगा। इसके अलावा आसिफी मस्जिद के पोर्शन का रंग रोगन एएसआई द्वारा कराया जाएगा।

इनको भी सही कराने का निर्देश दिया गया
– मुख्य भवन के बाहर बने शू कलेक्शन कार्नर को भी व्यवस्थित किया जाए।
– शू कलेक्शन कार्नर का पूरा स्ट्रक्चर बदल कर अच्छी ब्रांडिंग कराई जाए।
– परिसर में जगह जगह पर साइनेज व डायरेक्शन बोर्ड लगवाना सुनिश्चित किया जाए।
– पर्यटन विभाग को निर्देश दिए कि आसिफी मस्जिद, इमामबाड़ा, भूल-भुलैया व बावली के मैप व इनकी हिस्ट्री के बारे में साइनेज तैयार कर के लगवाना सुनिश्चित किया जाए।
– स्मार्ट सिटी के माध्यम से परिसर के अंदर व बाहर की फसाड लाइटिंग के कार्य को आगामी 15 दिनों में पूरा किया जाए।

Related Articles

Back to top button