उत्तर प्रदेशराज्य

सीएम से हुई नोएडा में वसूली की शिकायत

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:फरवरी में आयोजित होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर सम्मिट से पहले जापानी कंपनी सीएम योगी आदित्यनाथ से नोएडा में तैनात लेबर अधिकारियों की शिकायत की। सीएम योगी आदित्यनाथ से डिप्टी लेबर कमिश्नर के द्वारा वसूली किए जाने का आरोप जापानी कंपनी ने लगाया।सीएम ने सख्त कार्रवाई करते हुए डिप्टी लेबर कमिश्नर डीके सिंह और लेबर इंस्पेक्टर मिथिलेश कुमार सिन्हा को सस्पेंड कर दिया है।

ई-मेल से की थी कंपनी ने शिकायत जापान

यूकीनोरी काबे, निदेशक, सीको एडवांस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने ईमेल के माध्यम से यूपी सरकार से शिकायत की गई थी। 9 जनवरी को की गई शिकायत के बाद कानपुर में तैनात अफसरों से इस पूरे मामले की जांच कराई गई। अपर श्रमायुक्त दिलीप कुमार सिंह उप श्रम आयुक्त आरपी गुप्ता की संयुक्त जांच में नोएडा में तैनात डिप्टी लेबर कमिश्नर धर्मेंद्र कुमार सिंह पर शिथिलता बरतने का आरोप सही पाया गया।

विभागीय कार्रवाई के साथ भत्ते पर रोक

जांच के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने धर्मेंद्र कुमार सिंह उप श्रम आयुक्त गौतम बुध नगर में तैनात पर कार्रवाई करने के साथ ही मिलने वाले भक्तों पर रोक लगा दी गई। जांच में यह पाया गया कि विदेशी निवेशकों को धर्मेंद्र कुमार सिंह के द्वारा तय समय पर समय न देकर उनके साथ उचित व्यवहार नहीं किया गया जिससे सरकार विभाग की छवि धूमिल हुई। यही नहीं उनके साथ तैनात लेबर इंस्पेक्टर मिथिलेश कुमार सिन्हा पर वसूली किए जाने की भी बात सामने आई है।

Related Articles

Back to top button