उत्तर प्रदेशराज्य

गवाही देने पर अड़े दंपती की हत्या

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां तरयासुजान के सियरहा परसौनी गांव में सोमवार को आधी रात गांव के ही व्यक्ति ने दरवाजे पर सो रहे दंपती की धारदार हथियार से हत्या कर दी। बेटी ने शोर मचाया तो उस पर भी हमला कर दिया। लोगों को आता देख हमलावर अपनी साइकिल छोड़कर भाग निकला। पुलिस ने गांव की महिला समेत दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। शुरुआती जांच में पता चला है कि हमलावर दंपती को एक मामले में गवाही देने से मना कर रहा था।

शोर मचा रही बेटी पर भी किया हमला, लोगों को आता देख भाग निकला हमलावर

तमकुहीराज/तरयासुजान व सेवरही प्रतिनिधियों के अनुसार सियरहा परसौनी निवासी बुधन राजभर (55) दरवाजे के पास सोए थे। पत्नी समकेशिया (52) भी बगल में दूसरी चारपाई पर सोई थीं। रात में करीब 12.30 बजे गांव का ही व्यक्ति साइकिल से पहुंचा और धारदार हथियार से समकेशिया के पेट पर वार कर दिया। उनकी चीख सुनकर पति व घर में सो रही बेटी की नींद खुल गई।
बेटी सावित्री (25) के अनुसार इसके पहले कि वह कुछ कर पाती, हमलावर ने पिता को भी मौत के घाट उतार दिया। उसने मुझपर भी हमला किया, लेकिन मैंने अंदर भागकर जान बचाई।

रात में ही पुलिस पहुंच गई, लेकिन लोग शव ले जाने से पहले हत्यारोपी की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। भोर में करीब चार बजे एएसपी अयोध्या प्रसाद सिंह, सीओ तमकुहीराज फूलचंद कन्नौजिया तथा सेवरही, बरवापट्टी, विशुनपुरा व पटहेरवा की पुलिस पहुंच गई। एक घंटे बाद अफसरों ने लोगों को समझाकर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

एसओ धर्मेंद्र सिंह ने बताया सावित्री की तहरीर पर आरोपी रमाशंकर राजभर व गांव निवासी महिला छठी देवी के खिलाफ हत्या समेत कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

एसपी विनोद कुमार सिंह ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि जिस दंपती की हत्या हुई है वे एक मामले में गवाह थे। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें लगाई गई हैं। उसे जल्द पकड़ लिया जाएगा।

दंपती की हत्या के आरोपी रमाशंकर पर वर्ष 2015 में भी हत्या के प्रयास सहित कई संगीन धाराओं में केस दर्ज हुआ था। वह जेल भी जा चुका है। जेल से आने के बाद वह दंपती पर गवाही न देने का दबाव बना रहा था। रविवार को भी रमाशंकर व बुधन के बीच इसी को लेकर कहासुनी हुई थी।

 

Tags

Related Articles