उत्तर प्रदेशराज्य

एक ही कॉलेज में सात दिन के अंदर 3 छात्राओं की आत्महत्या

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:तीनों छात्राओं के अभिभावक ने बिना पुलिस को खबर दिए अंतिम संस्कार कर दिया। इनमें से एक के पिता का कहना है कि आत्महत्या से कुछ दिन पहले छात्रा के स्वभाव में बदलाव आ गया था। वह चिड़चिड़ी हो गई थी। दूसरी के पिता कॉलेज के अनुशासन पर सवाल उठाए, जो कॉलेज में सब ठीक न होने की ओर इशारा करते हैं।

अभिभावक भी समझें जिम्मेदारी
आरबीएसबीएस इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य साकिब जमाल अंसारी का कहना है कि शिक्षिका से विवाद वाले छात्र को निष्कासित कर दिया गया है। छात्राओं की आत्महत्या के बाद दो बार बच्चों की काउंसिलिंग कराई गई। स्मार्टफोन व सोशल मीडिया की आभासी दुनिया में बच्चे अक्सर भटक जाते हैं। अभिभावक भी जिम्मेदारी समझें। बच्चों पर निगाह रखें।

किसी ने नहीं दी सूचना
थाना प्रभारी राजकरन शर्मा का कहना है कि छात्र से विवाद में शिक्षिका ने तहरीर देने के बाद कार्रवाई से मना कर दिया था। आत्महत्या के किसी मामले की सूचना नहीं दी गई।

राजा बहादुर सूर्य बख्श सिंह (आरबीएसबीएस) इंटर कॉलेज की तीन छात्राओं ने सात दिन (12 से 18 दिसंबर) के अंदर आत्महत्या कर ली। इसके पीछे कोई स्पष्ट कारण अब तक सामने नहीं आया है पर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। दो किशोरियां 12वीं जबकि एक 11वीं की छात्रा थी।

तीनों छात्राएं पढ़ने में अच्छी थीं और क्लास में उपस्थिति भी 85 फीसदी से ज्यादा थी। कीटनाशक खाकर, नदी में कूदकर और फंदा लगाकर जान देने वाली तीनों छात्राओं के परिजन सकते में हैं। कॉलेज प्रशासन भी चिंतित है कि आखिर ऐसा क्यों हुआ। खुदकुशी को बीते दिनों एक छात्र द्वारा शिक्षिका से अभद्रता के बाद हुए विवाद से भी जोड़कर देखा जा रहा है। कमलापुर के इस कॉलेज में 3600 विद्यार्थी पंजीकृत हैं। इनमें लगभग 1300 छात्राएं हैं।

तीनों छात्राओं के अभिभावक ने बिना पुलिस को खबर दिए अंतिम संस्कार कर दिया। इनमें से एक के पिता का कहना है कि आत्महत्या से कुछ दिन पहले छात्रा के स्वभाव में बदलाव आ गया था। वह चिड़चिड़ी हो गई थी। दूसरी के पिता कॉलेज के अनुशासन पर सवाल उठाए, जो कॉलेज में सब ठीक न होने की ओर इशारा करते हैं।

Related Articles

Back to top button