उत्तर प्रदेशराज्य

कोरोना की दूसरी लहर ने पकड़ी रफ्तार

स्वतंत्रेश.लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर लगातार अपनी रफ्तार दिखा रही है। शुक्रवार को प्रदेश में कोरोना के 2967 नए रोगी मिले और 16 मरीजों की इस बीमारी से मौत हो गई। कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए प्रदेश में कक्षा नौ से 12 तक के सभी स्कूल भी 11 अप्रैल तक बंद किये जा सकते हैं। माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से इस बारे में मुख्यमंत्री कार्यालय को प्रस्ताव भेज दिया गया है। शनिवार को इस संबंध में निर्णय होने की उम्मीद है।

कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए प्रदेश में कक्षा नौ से 12 तक के सभी स्कूल भी 11 अप्रैल तक बंद किये जा सकते हैं।

उत्तर प्रदेश उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने शुक्रवार देर रात बताया कि राज्य में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए माध्यमिक शिक्षा विभाग ने कक्षा नौ से 12 तक के सभी सरकारी, सहायताप्राप्त और निजी विद्यालयों को 11 अप्रैल तक बंद करने की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सिफारिश की है। शनिवार को वह सीएम योगी से इस विषय पर बात करेंगे। उन्होंने कहा कि स्थानीय परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी अपने स्तर से जिले में स्कूलों को बंद करने का फैसला कर सकते हैं। यह भी कहा कि माध्यमिक विद्यालयों को बंद करने से परीक्षाएं प्रभावित नहीं होंगी। उप मुख्यमंत्री ने बताया कि यूपी बोर्ड की परीक्षाएं पंचायत चुनाव के बाद मई में होंगी।

त्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर लगातार अपनी रफ्तार दिखा रही है। शुक्रवार को प्रदेश में कोरोना के 2967 नए रोगी मिले हैं। पिछले 24 घंटे में 16 मरीजों की इस बीमारी से मौत हो गई। गुरुवार को कोरोना के 2600 रोगी मिले थे। लखनऊ में लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। शुक्रवार को भी 940 मरीज लखनऊ में मिले हैं। यहां कोरोना के मौजूदा रोगियों की कुल संख्या 4587 हो गई है। लगातार बढ़ रहे रोगियों के कारण प्रदेश में भी एक्टिव केस बढ़कर 14073 हो गए हैं।

Related Articles

Back to top button