उत्तर प्रदेशलखनऊ

 नगर निगम के खुले नाले में गिरने से मासूम की मौत

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:अलीगढ़ नगर निगम के खुले नाले ने बृहस्पतिवार को फिर एक जान ले ली। बन्नादेवी क्षेत्र के कोठी लंकराम इलाके में दोपहर के समय घर के दरवाजे पर खेल रहे दो वर्ष के बच्चे की नाले में गिरकर डूबने से मौत हो गई। शुरुआत में बच्चे के अपहरण का शोर मचा। करीब एक घंटे तक परिजन बच्चे को तलाशते रहे। बाद में बच्चे का शव नाले में दिखा। परिजन नाले से निकालकर उसे जेएन मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया गया।

इसी बीच किसी की नजर नाले में बच्चे के शव पर पड़ी। तत्काल बच्चे को नाले से निकाला और जेएन मेडिकल कॉलेज पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पुलिस भी आई। मगर, परिवार ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। इसके बाद परिजन शव घर ले गए और देर शाम अंतिम संस्कार कर दिया गया।

परिवार ने इस दुर्घटना के लिए नगर निगम को जिम्मेदार ठहराया है। परिवार का कहना है कि आए दिन खुले नालों में लोग गिरते रहते हैं। सफाई के नाम पर उन्हें खुला छोड़ा जाता है। फिर ढका नहीं जाता। इस बार भी कुछ ऐसा हुआ है। कई मर्तबा इस मामले में शिकायत की गई। लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती। इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार बताया कि परिवार द्वारा बच्चे का नाले में गिरना बताया गया। जिससे उसकी मौत हुई। परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया।

Related Articles

Back to top button