उत्तर प्रदेशराज्य

गोमती तट किनारे गार्ड रूम में लगी भीषण आग

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:गोमती तट किनारे झूले लाल पार्क में बने गार्ड रूम में शुक्रवार तड़के आग लग गई। देखते-देखते आग ने विकराल रूप धार कर कर लिया। चौक और हजरतगंज फायर स्टेशन से कर्मी पहुंचे। उन्होंने घंटे भर की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। चंद कदम दूर मेला स्थल था। जहां, सैकड़ों दुकानें और लोग थे। आग अगर वहां तक पहुंच जाती तो बड़ा हादसा होता।

कड़ाके की ठंड में गार्ड रूम के बाहर जल रहे अलाव से कुछ लोग और वृद्धा आग ताप रही थीं। तड़के वह सब लोग चले गए। इस बीच पास में भूविसर्जन के लिए ढेर में मूर्तियां और चुनरी रखी थीं। जिसमें एक चिंगारी पहुंच गई और आग की लपटें निकलने लगीं। देखते-देखते आग गार्ड रूम में पहुंच गई। आग की विकराल लपटें और भीषण धुआं देख मेला स्थल में लगी दुकानों में सो रहे लोग चीख-पुकार करने लगे। लोगों ने दमकल को घटना की जानकारी दी और पानी फेंककर आग पर काबू पाने में जुट गए। उधर, चौक और हजरतगंज फायर स्टेशन से मदकल कर्मी पहुंचे।

एफएसओ चौक आरके यादव, हजरतगंज एफएसओ रामकुमार रावत, फायर मैन ओमकार नाथ राव व अन्य की मदद से घंटे भर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। आग पर अगर समय से काबू न पाया जाता तो लपटें मेला स्थल तक पहुंच सकती थीं। आग अगर वहां पहुंचती तो हादसा बड़ा होता। एफएसओ आरके यादव के मुताबिक समय रहते आग पर काबू पा लिया गया था। कोई हताहत नहीं हुआ है।

Related Articles

Back to top button