उत्तर प्रदेशराज्य

समस्याओं को देखते हुए परिवहन विभाग ने लिया फैसला

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:यूपी रोडवेज की बसों से सफर करने वाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। रोडवेज बसों की रा​त्रि बय सेवा पर लगी रोक हटा ली गई है। दो दिन पहले शासन ने रा​त्रि बस सेवा पर रोक लगाई थी। शासन ने निर्देश जारी किया था कि शाम 7 बजे से सुबह 8 बजे तक रोडवेज की बसें नहीं चलेंगी। लेकिन, यात्रियों की दिक्कत को देखते हुए 48 घंटों के अंदर यह फैसला वापस ले लिया गया। हालांकि, नए नियम के तहत अब अगर रास्ते में कोहरा मिली तो नजदीकी बस डिपो, पेट्रोल पंप और टोल प्लाजा पर बसें खड़ी कर दी जाएंगी। लेकिन, कोहरा छटते ही बसें फिर चलेंगी।

आरएम ने बताया, लंबी दूरी पर चलने वाली बसों के यात्रियों को सफर से पहले ही इस बात की जानकारी दे दी जाएगी कि रास्ते में कोहरा मिलते ही बस रोक दी जाएगी। रास्ते में पेट्रोल पंप या टोल प्लाजा पर बसें खड़ी कर दी जाएंगी। ताकि यात्रियों को कोई दिक्कत न हो।

सुबह कोहरा कम होने के बाद ही दोबारा बस चलाई जाएगी। इसके बाद इच्छुक यात्रियों को ही रोडवेज बसों में सफर करने की इजाजत दी जाएगी। ताकि सफर के दौरान वे रास्ते में किसी तरह का हंगामा न करें।

खराब बसों के थम गए पहिए
“जिन बसों में थोड़ी बहुत दिक्कत है, उसे तो ठीक कराया जा रहा है, लेकिन जिन बसों में अधिक समस्या है, उसे कंडम घोषित करते हुए रोडवेज के बेड़े से बाहर किया जाएगा। इसके लिए अनुबंधित बस मालिकों को भी नोटिस दे दिया गया है। खराब बसों को किसी भी हाल में रूट पर नहीं जाने दिया जा रहा है।”

Related Articles

Back to top button