उत्तर प्रदेशलखनऊ

यूपी में कोहरा, 5 हादसे; 27 गाड़ियां भिड़ीं

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:यूपी में घने कोहरे का कहर लगातार दूसरे दिन भी रहा। सीतापुर में शिक्षकों से भरी कार DCM में जा घुसी। कार चालक सहित 8 शिक्षकों को चोटें आई हैं। बुलंदशहर में घुप कोहरे के कारण लगभग 18 गाड़ियां आपस में टकरा गईं। दो घंटे तक यहां ट्रैफिक जाम रहा।

उधर, ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर बस रेलिंग तोड़कर 10 फीट नीचे गिर गई। हादसे में एक की मौत हो गई। 15 यात्री घायल हैं। कोहरे के कारण हुए हादसों को देखते हुए नोएडा ट्रैफिक सेल और डीसीपी ट्रैफिक ने बैठक की। इसके बाद नोएडा एक्सप्रेस-वे पर गाड़ियों की स्पीड लिमिट कर दी गई है। स्पीड 100 किलोमीटर से घटाकर 75 किलोमीटर प्रति घंटा कर दी गई है। जबकि लिंक सड़कों 60 किलोमीटर प्रतिघंटा स्पीड लिमिट की गई है।

सुबह घने कोहरे के चलते शिक्षकों से भरी कार आगे चल रही डीसीएम में जा घुसी। सड़क हादसे में कार के परखच्चे उड़ गए और कार सवार चालक सहित 8 शिक्षकों को चोटें आयी हैं। सभी शिक्षकों को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया है। जहां चालक और शिक्षक की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने दोनों वाहनों को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।बाराबंकी जिले के मोहम्मदपुर खाला क्षेत्र में घने कोहरे के चलते रामपुर मथुरा से बाराबंकी आ रही बस और एक ट्रक में आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी तेज थी कि दोनों वाहनों के परखच्चे उड़ गए। ट्रक ड्राइवर समेत बस में सवार छह यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को स्थानीय सीएचसी पर भर्ती कराया। जहां से डॉक्टरों ने तीन की हालत को गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया है।इटावा में घने कोहरे के कारण ब्रेजा कार को बचाने के चक्कर में एक ट्रक पुलिया से टकरा गया, तभी पीछे से आ रहे दो डंपर ने टक्कर मार दिया। हादसे में कोई भी हताहत नहीं हुआ। हालांकि ट्रक बुरी तरह छतिग्रस्त हो गया। जानकारी के अनुसार ऊसराहार थाना क्षेत्र के उसराहार भरथना मार्ग पर सामने से आ रही कार को बचाने के चक्कर में ट्रक अनियंत्रित होकर पुलिया से जा टकराया। तभी पीछे से आ रहे दो डंपर अनियंत्रित होकर ट्रक में पीछे से टक्कर मार दिया।

Related Articles

Back to top button