उत्तर प्रदेशराज्य

UP से व्यापारिक संबंध मजबूत करेगा फ्रांस

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:विदेशी निवेशकों को UP व्यापार करने के लिए आमंत्रित करने विदेश यात्रा पर गई टीम योगी का पड़ाव सोमवार को फ्रांस में था। डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य और आईटी मंत्री योगेंद्र उपाध्याय के नेतृत्व में प्रदेश के प्रतिनिधिमंडल ने फ्रांस की राजधानी पेरिस में फ्रांस के बड़े औद्योगिक घरानों और उनके प्रतिनिधियों से मुलाकात की और उन्हें UP में निवेश के लिए आमंत्रित किया।

फ्रांस की कंपनियों ने भी योगी आदित्यनाथ के संदेश पर खुशी जताते हुए UP में निवेश के जरिए व्यापारिक संबंधों को मजबूती देने पर सहमति जताई।

वाराणसी में अमृत- एक रोगी डेटा एक्सचेंज स्थापित होगा
थॉमस कंप्यूटिंग के सीईओ स्टीफन फ्रांसिस और वाइस प्रेसिडेंट इंटरनेशनल सेल्स पीयरे क्रासोनवस्की ने आईटी से संबंधित लैपटॉप और टैबलेट असेंबलिंग और वितरण के क्षेत्र में निवेश पर उत्सुकता जताई। ईडीएफ रिन्यूएबल्स एंड टोटल एरेन के कंट्री हेड (भारत) से मुलाकात के दौरान उन्हें जीआईएस-2023 में शामिल होने के साथ भारत में रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर में निवेश के लिए आमंत्रित किया गया। पार्टेक्स एनवी ने हेल्थकेयर सिस्टम में आई शक्ति का उपयोग करने के लिए वाराणसी में अमृत- एक रोगी डेटा एक्सचेंज स्थापित करने के लिए 1000 करोड़ के निवेश के इंटेंट पर हस्ताक्षर किए।फ्रांस की कंपनियां प्रदेश में खाद्य प्रसंस्करण‚ कृषि‚ डेयरी‚ नवीनीकरण ऊर्जा‚ रक्षा और जल यातायात के क्षेत्र में निवेश के लिए इच्छुक नजर आईं। योगी ने प्रदेश को आगामी 5 वर्ष में वन ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था तक ले जाने का जो प्रण लिया है‚ उसके तहत 10 से 12 फरवरी के बीच लखनऊ में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के माध्यम से 10 लाख करोड़ का निवेश लाने का लक्ष्य रखा गया है।

Related Articles

Back to top button