उत्तर प्रदेशराज्य

प्रदेशभर में जल्द शुरु होगी 5G सर्विस

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:भारती इंटरप्राइजेज (एयरटेल) के वाइस चेयरमैन राकेश भारती मित्तल ने गुरुवार को सीएम योगी से मुलाकात की। मुख्यमंत्री आवास पर हुई इस भेंट के दौरान प्रदेश में डिजिटल इंडिया मिशन के इम्प्लीमेंटेशन, संचार सुविधाओं की बेहतरी और भारती ग्रुप के निवेश प्रस्तावों पर चर्चा हुई।

इस दौरान सीएम ने ईज ऑफ लिविंग के अनुरूप प्रदेश के हर गांव, हर कस्बे, हर नगर में सभी को शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाओं की सुलभता पर जोर दिया। इस मकसद को पाने में इंटरनेट टेक्नोलॉजी को बेहद कारगर बताया।सीएम ने कहां कि पीएम का डिजिटल इंडिया मिशन नए भारत के नए उत्तर प्रदेश की महत्वपूर्ण आधारशिला है। इसी लक्ष्य के पाने के लिए उत्तर प्रदेश के गांवों में पेपरलेस बैंकिंग सेवा उपलब्ध हो रही है। शिक्षा, स्वास्थ्य, उद्योग, बैंकिंग हर क्षेत्र में तकनीक के इस्तेमाल को बढ़ाया है।

कई सेक्टर में करेगा निवेश

भारती इंटरप्राइजेज के वाइस चेयरमैन ने उत्तर प्रदेश के बेहतर कानून-व्यवस्था और सेक्टोरल नीतियों को इन्वेस्टमेंट के अनुकूल बताते हुए सीएम के सामने कई निवेश के प्रस्ताव भी रखे। उन्होंने कहा कि भारती इंटरप्राइजेज उत्तर प्रदेश में डेटा सेंटर, डिजिटल बैंकिंग और व्यावसायिक शिक्षा के क्षेत्र में निवेश करना चाहता हैं।

राकेश मित्तल ने कहा कि एयरटेल की 5G सेवाएं उत्तर प्रदेश में शुरु हो गई हैं। बहुत जल्द उत्तर प्रदेश के सभी 75 जनपद 5G की हाईस्पीड इंटरनेट सेवा का लाभ उठा सकेंगे। उन्होंने ने कहा कि सुदूर क्षेत्रों तक में बेहतर इंटरनेट कनेक्टिविटी सुनिश्चित करने के लिए ऑप्टीकल फाइबर बिछाने के लिए भारती ग्रुप योजनाबद्ध ढंग से काम कर रहा है।

सीएम ने इस संबंध में प्रदेश सरकार की ओर से सभी प्रकार के सहयोग के लिए आश्वस्त किया गया। समूह के हर निवेश प्रस्तावों पर तेजी से काम होगा।

मुख्यमंत्री ने आगामी 10-12 फरवरी 2023 तक प्रस्तावित उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में सहभागिता के लिए भारती समूह को आमंत्रित भी किया।स्वतंत्रदेश,लखनऊ

Related Articles

Back to top button