उत्तर प्रदेशलखनऊ

मीटर में खेल कराने वाले संविदा कर्मी से पूछताछ

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:यूपी STF मीटर में चिप लगाकर रीडिंग में खले करने वालों के साथ इसका इस्तेमाल करने वालों की खोजबीन तेज कर दी है। बुधवार को STF ने मीटर में छेड़छाड़ करने वालों से जुड़े एक सविंदा कर्मी से घंटो पूछताछ की। वहीं, लेसा ने इनका मीटर प्रयोग करने वाले व्यापारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

संविदा कर्मी से घंटों पूछताछ, कॉल डिटेल के आधार पर पकड़ा

STF ने बिजली मीटर धीमा करने वाले गिरोह से जुड़े संविदा कर्मी से घंटों पूछताछ की। STF का कहना है कि गिरोह के सदस्यों के सम्पर्क में यह संविदा कर्मी रहता था। कॉल डिटेल के आधार पर इसे हिरासत में लिया गया था। STF के हत्थे चढ़े आरोपितों में अली उमर और अर्जुन प्रसाद ने सबसे ज्यादा राज उगले थे। उन्होंने बताया कि बिजली विभाग के ही तीन-चार संविदा कर्मी बिजली मीटर के तकनीक को समझाते थे।

मीटर की मशीन बदल बिजली चोरी करते पकड़ा

लेसा ने बुधवार को पांच किलोवाट से अधिक लोड वाले उपभोक्ताओं की चेकिंग की। इस दौरान ठाकुरगंज में मिष्ठान कारोबारी व स्थानीय निवासी राम नरेश प्रजापति के मीटर की जांच की गई तो मीटर की मशीन बदली हुई थी।

रीडिंग गायब करके बिजली चोरी हो रही थी। बिजली चोरी पकड़ते ही उपभोक्ता भड़क गया और हंगामा करने लगा। मुख्य अभियंता (सिस गोमती) ने बताया कि नौ किलोवाट लोड पाया गया। विभाग ने केस दर्ज कराया गया।

घर से फैक्ट्री तक के मीटर में करते थे खेल
STF के मुताबिक टीम ने आलमबाग, कनकसिटी निवासी सतीश शर्मा, जौनपुर निवासी अली उमर, प्रियदर्शिनी कालोनी निवासी अर्जुन प्रसाद, आशियाना का सोनू पाल उर्फ समीर और सीतापुर, सन्दना का रमन गौतम को पकड़ा है। एसटीएफ गिरोह के मास्टरमाइन्ड पवन पॉल की तलाश कर रही है।

Related Articles

Back to top button