उत्तर प्रदेशलखनऊ

रोड पर जाम छलकाने वाले हो जाएं अलर्ट

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:लखनऊ में नए साल में शराब पीकर उत्पात करने वालों की अब खैर नहीं। इसके लिए लखनऊ कमिश्नरेट ने सभी थानों को उत्पात करने वालों पर कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। पुलिस ने पिछले 11 महीने में 18 हजार से अधिक नशेबाजों के शराब पीने के बाद उत्पात करने पर कार्रवाई की सूची जारी कर अपनी आगे की रणनीति की मंशा जाहिर कर दी है।
वहीं जिलाधिकारी ने भी किसी भी तरह की पार्टी प्लान करने से पहले पुलिस-प्रशासन ने अनुमति लेने के निर्देश दिए हैं।

डीसीपी मध्य अपर्णा रजत कौशिक ने बताया कि शाम ढलते सार्वजनिक स्थानों पर जाम छलकाने के साथ-साथ हंगामे की घटनाओं को देखते हुए पुलिस ने नशेबाजों के खिलाफ ड्राइव चलाया था। इसके लिए लखनऊ कमिश्नरेट के सभी जोन के थानों की स्पेशल टीम बनाई गई और शाम 7 बजे से रात 11 बजे तक सक्रिय रहती थी। इसटीम ने शहर भर में 18255 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

क्रिसमस और नव वर्ष की पार्टी के लिए लेनी होगी एनओसी
क्रिसमस और न्‍यू ईयर को लेकर पार्टी की प्‍लानिंग करने वालों को पार्टी के लिए पुलिस-प्रशासन की अनुमति लेनी होगी। लखनऊ के डीएम ने एक आदेश जारी करते हुए कहा है कि कोई भी कार्यक्रम बिना अनुमति के आयोजित नहीं किया जाएगा। बिना अनुमति के कार्यक्रम करने वालों के खिलाफ दंडनीय कार्रवाई की जाएगी। आदेश में यह है कि क्रिसमस और नए वर्ष की पूर्व संध्या में मनोरंजक कार्यक्रमों के आयोजन की पहले अनुमति लेनी होगी।पुलिस के मुताबिक शहर में धारा 34 पुलिस एक्ट के तहत 16695, धारा 510 के तहत 463, धारा 151 सीआरपीसी के तहत 878 और धारा 290 के तहत 219 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

Related Articles

Back to top button