उत्तर प्रदेशलखनऊ

वैश्विक उद्योग लिए शानदार मंच होगा यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर प्रदेश सरकार की नीतियों और औद्योगिक निवेश के लिए अनुकूल वातावरण से आस्ट्रेलिया खासा प्रभावित है। आस्ट्रेलिया की डिप्टी हाई कमिश्नर सारा स्टोरे के नेतृत्व में निवेशकों के एक शिष्टमंडल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिष्टाचार मुलाकात में इसका जिक्र किया और निवेश साझीदार बनने की इच्छा जताई। इस दौरान औद्योगिक दल ने यूपी में विविध सेक्टरों में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा की, साथ ही ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 में सहभागिता को लेकर उत्साह भी दिखाया।मुख्यमंत्री ने भी वैश्विक उद्योग जगत के लिए ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को बेहतरीन मंच बताया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आस्ट्रेलियाई प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात को सुखद बताया और प्रदेश सरकार द्वारा औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने के लिए उठाए गए कदमों की चर्चा की। कहा, आज ही प्रदेश का एक प्रतिनिधिमंडल जर्मनी में औद्योगिक जगत के प्रतिनिधियों और निवेशकों के साथ निवेश संभावनाओं पर चर्चा कर रहा है, वहीं आस्ट्रेलिया के डिप्टी हाई कमिश्नर सारा स्टोरे के नेतृत्व में निवेशकों का समूह औद्योगिक माहौल का प्रत्यक्ष अनुभव प्राप्त करने के लिए प्रदेश की राजधानी में है।

विभिन्न सब्जियों और फलों के उत्पादन में यूपी नंबर एक

  • सीएम योगी ने बताया कि राज्य सरकार 10 से 12 फरवरी के बीच लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन कर रही है।
  • यह समिट वैश्विक औद्योगिक जगत को आर्थिक विकास में सहयोग करने के लिए एक इंटिग्रेटेड मंच प्रदान करने में उपयोगी सिद्ध होगा।
  • आस्ट्रेलिया के उद्यमियों व निवेशकों का सहयोग इस समिट को नई ऊंचाई तक ले जाने में उपयोगी होगा।
  • मुख्यमंत्री ने बताया कि उत्तर प्रदेश, भारत में सबसे बड़ी आबादी का प्रदेश है।
  • भारत में खाद्यान्न उत्पादन में हम प्रथम स्थान पर हैं। चीनी और एथेनाल का सर्वाधिक उत्पादन यहीं होता है। विभिन्न सब्जियों और फलों के उत्पादन में हम देश में पहले स्थान पर हैं।

Related Articles

Back to top button