उत्तर प्रदेशराज्य

प्रयागराज जोन और सहारनपुर रेंज को मिलेगा नया मुखिया

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:पुलिस महकमे में जल्द ही एक बार फिर फेरबदल होगा। इसके लिए कवायद शुरू हो गई है। निकाय चुनाव से पहले ही इस कवायद को पूरा भी कर लिया जाएगा। प्रयागराज जोन के एडीजी प्रेम प्रकाश इसी 31 दिसंबर को, कोआपरेटिव सेल के डीजी जीएल मीणा और सहारनपुर रेंज के डीआईजी सुधीर कुमार सिंह 31 जनवरी को रिटायर हो रहे हैं। ऐसे में इन पदों पर नए अफसरों की तैनाती जरूरी है।

 जल्द जारी होगा आदेश



सूत्रों का कहना है कि प्रयागराज जोन और सहारनपुर रेंज के लिए अधिक विकल्प हैं। प्रयागराज जोन में एडीजी की तैनाती से पहले सभी विकल्प और समीकरण पर गौर किया जा रहा है। मौजूदा समय में एडीजी रैंक के 52 अफसर प्रदेश में उपलब्ध हैं। इसमें 8 जोन और तीन कमिश्नरेट में एडीजी रैंक के अफसर तैनात हैं। इसमें लंबी छुट्टी से लौटे जीके गोस्वामी लंबे समय से वेटिंग में चल रह है।

इसके अतिरिक्त जो अधिकारी अगले 31 जनवरी तक रिटायर हो रहे हैं उसमें डीजी और एडीजी के अतिरिक्त पांच डीआईजी रिटायर हो रहे हैं। इसमें फूड सेल में डीआईजी दयानंद मिश्र 31 दिसंबर को, सहारनपुर रेंज के डीआईजी सुधीर कुमार सिंह, स्पेशल इंक्वायरी में तैनात स्वामी प्रसाद, यूपी 112 में डीआईजी सौमित्र यादव और प्रशिक्षण निदेशालय में डीआईजी महेंद्र यादव 31 जनवरी को रिटायर हो रहे हैं।

Related Articles

Back to top button