उत्तर प्रदेशराज्य

 IPS अफसर के ठिकानों पर छापा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:आय से अधिक संपत्ति के मामले में फरार बिहार कैडर के IPS आदित्य कुमार की तलाश में स्पेशल विजिलेंस यूनिट की टीम ने बुधवार को मेरठ, गाजियाबाद और पटना के तीन ठिकानों पर छापा मारा। इन जगहों पर कार्रवाई के बाद 20 लाख रुपये नकद, बैंक खातों में 90 लाख रुपये की जमा राशि और कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले हैं। 

मेरठ में टीम बुधवार सुबह 6:00 बजे सिविल लाइन स्थित सुभाषनगर गली नंबर-8 में उनके आवास पर पहुंची और करीब तीन घंटे तक परिवार के लोगों से पूछताछ की। कई महत्वपूर्ण जानकारी जुटाने के बाद टीम लौट गई।

निलंबित आईपीएस आदित्य के खिलाफ 1.37 करोड़ से अधिक की काली कमाई के आरोप में केस दर्ज किया गया है। चार आरोपी गिरफ्तार हैं, जबकि आदित्य फरार चल रहे हैं। उनकी अग्रिम जमानत याचिका भी खारिज हो चुकी है। आदित्य कुमार जब गया के एसएसपी थे तब उन पर शराब मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में केस दर्ज किया गया था। उसी केस को खत्म करने के लिए आदित्य ने अपने दोस्त अभिषेक अग्रवाल को पटना हाईकोर्ट का फर्जी चीफ जस्टिस बनाकर बिहार के डीजीपी एसके सिंघल को फोन कराया था। करीब 30-40 बार फोन करने के बाद डीजीपी ने आदित्य कुमार के केस को खत्म कर दिया गया था। केस को रफा-दफा करने के बाद जब डीजीपी को पता चला कि उन्हें फोन करने वाला फर्जी चीफ जस्टिस था, तब आर्थिक अपराध इकाई ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू की। तब से आदित्य कुमार फरार हैं।

Related Articles

Back to top button