उत्तर प्रदेशराज्य

 ज्ञानवापी से जुड़े सभी मामलों की सुनवाई इस तारीख को 

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:ज्ञानवापी से जुड़े सभी मामलों को एक साथ करने वाले प्रार्थना पत्र पर पांच दिसंबर को कोर्ट में सुनवाई होगी। शृंगार गौरी केस में वादिनी लक्ष्मी देवी व अन्य की ओर से यह प्रार्थना पत्र कोर्ट में दिया गया है।


ज्ञानवापी परिसर का कब्जा भगवान आदि विश्वेश्वर को सौंपने की मांग वाले मुकदमे को सिविल जज की कोर्ट से वाराणसी के जिला जज की कोर्ट में ट्रांसफर करने की मांग की गई है। इस मामले में आदि विश्वेश्वर की तरफ से किरन सिंह के अधिवक्ता मानबहादुर सिंह व अनुपम द्विवेदी ने आपत्ति दाखिल करने के लिए आवेदन की प्रति नहीं मिलने की बात कही, तब महिला आवेदकों की तरफ से अधिवक्ता सुभाष नंदन चतुर्वेदी, सुधीर त्रिपाठी ने एक साथ सुनवाई किए जाने संबंधी आवेदन की प्रति उपलब्ध कराई। इस पर अदालत ने आपत्ति दाखिल करने के लिए 5 दिसंबर की तिथि नियत कर दी।


जिला जज की कोर्ट ही मौजूदा समय में ज्ञानवापी-मां शृंगार गौरी केस की सुनवाई कर रही है। ज्ञानवापी से जुड़े आदि विश्वेश्वर केस की वादिनी किरन सिंह विसेन की तरफ से एक साथ सुनवाई किए जाने का आवेदन नहीं दिया गया है, बल्कि मां शृंगार गौरी केस की वादिनीगण लक्ष्मी देवी, सीता साहू, मंजू व्यास और रेखा पाठक की ओर से यह आवेदन दिया गया है। अब पांच दिसंबर को इस केस की सुनवाई होगी।

Related Articles

Back to top button