उत्तर प्रदेशराज्य

जनरथ बस में इलेक्ट्रिक गड़बड़ी से लगी आग

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:शहर से बहराइच जा रही कैसरबाग डिपो की जनरथ एसी बस में इलेक्ट्रिक गड़बड़ी से सोमवार दोपहर आग लगी। जांच में इसकी पुष्टि होने पर निगम के सेवा प्रबंधक लखनऊ रमेश कुमार सहित दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। घटना में कैसरबाग डिपो के सीनियर फोरमैन को भी आरोप पत्र दिया गया है। कैसरबाग बस स्टेशन से बहराइच जा रही जनरथ एसी बस संख्या यूपी 32 एमएन 9181 में सोमवार को अयोध्या रोड पर अनौरा के पास गोल्डन प्लाजा होटल के सामने करीब 11.45 बजे आग लगी।बस पर सवार सभी 36 यात्रियों को संविदा बस चालक मुक्तेश कुमार सिंह व परिचालक ऋषि बाजपेयी ने जैसे-तैसे उतार लिया था। परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक संजय कुमार के निर्देश पर घटना की शुरुआती जांच हुई, इसमें सामने आया कि बस में इलेक्ट्रिक गड़बड़ी थी। एमडी कुमार ने घटना को गंभीरता से लेकर निगम के सेवा प्रबंधक लखनऊ रमेश कुमार, कैसरबाग डिपो के जूनियर फोरमैन रामनिवास को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। कैसरबाग डिपो के ही सीनियर फोरमैन एसपी गौतम को आरोपपत्र जारी किया गया है। साथ ही घटना की विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं। फायर ब्रिगेड की मदद से आग बुझाने व लोगों के परेशान होने पर भी एमडी ने नाराजगी जताई है।

परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक संजय कुमार के निर्देश पर घटना की शुरुआती जांच हुई इसमें सामने आया कि बस में इलेक्ट्रिक गड़बड़ी थी।

चालक ने रविवार रात ही बताई थी गड़बड़ीः जनरथ बस के चालक मुक्तेश कुमार सिंह ने रविवार रात में ही बस में इलेक्ट्रिक गड़बड़ी की शिकायत की थी, कार्यशाला में उसे दूर करने का दावा किया गया, लेकिन सामने आया कि खामी पूरी तरह से ठीक नहीं की जा सकी।

आग लगने से आठ लाख का नुकसानः बस में आग लगने से बोनट, डैश बोर्ड, चालक केबिन, छत, एसी सहित सीटें आदि जल गईं थी। बस का ऊपरी हिस्सा जलने से करीब आठ लाख रुपये का नुकसान होने का अनुमान है। वहीं, डीजल, फर्श व टायर आदि सुरक्षित मिले थे।

Related Articles

Back to top button