उत्तर प्रदेशलखनऊ

डांस करते-करते मौत की गोद में सो गया शख्स

स्वतंत्रदेश,लखनऊ::बरेली में मौत को शायद किसी बहाने की जरूरत नहीं होती। बृहस्पतिवार रात एक होटल में आयोजित बर्थ डे पार्टी में डांस करते-करते आईवीआरआई कर्मचारी 45 वर्षीय प्रभात कुमार की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। पूरी तरह फिट रहने वाले प्रभात बैडमिंटन के खिलाड़ी थे और इस पार्टी में भी बैडमिंटन खेलने के बाद पहुंचे थे। प्रभात कुमार आईवीआरआई में सीनियर टेक्नीशियन असिस्टेंट के पद पर तैनात थे। शहर के डीडीपुरम के एक होटल में बृहस्पतिवार रात वह अपने एक मित्र की बर्थ डे पार्टी में पहुंचे थे। प्रभात कुमार ने पहले यहां एक गाना गाया और फिर डांस फ्लोर पर नाचने पहुंच गए। मस्ताना अंदाज में नाचते हुए उन्हें चार-पांच मिनट ही हुए थे कि अचानक वह डांस फ्लोर पर गिर गए। लोगों को लगा कि शायद वह लड़खड़ाकर यूं ही गिर गए हैं और खुद उठकर खड़े हो जाएंगे लेकिन उनके शरीर में कोई हलचल नहीं हुई तो उनके नजदीक पहुंच गए। पार्टी में मौजूद डॉ. विनोद पागरानी ने प्रभात की नब्ज और हार्टबीट चेक करने के बाद बताया कि उन्हें हार्ट अटैक हुआ है। उन्होंने उनके सीने पर पंप किया, फिर उन्हें एंबुलेंस बुलाकर अस्पताल भेजा गया लेकिन तब तक प्रभात की सांसें थम चुकी थीं।हंसमुख और दोस्ताना मिजाज के शख्स के तौर पर पहचान रखने वाले प्रभात की जश्न के माहौल में अचानक हुई मौत ने पलक झपकते पार्टी का माहौल गमगीन कर दिया।आईवीआरआई के पशु अनुवांशिकी विभाग के तकनीकी सहायक प्रभात कुमार बैडमिंटन के अच्छे खिलाड़ी थे। हमेशा दूसरों की मदद के लिए तत्पर रहते थे। बेहद मिलनसार और हंसमुख स्वभाव होने के कारण दोस्त उन्हें प्रेमी के नाम से बुलाते थे।बर्थ-डे पार्टी में उन्होंने खूब धमाल किया था।

पल भर में ही प्रभात इस तरह चले जाएंगे, यह किसी ने न सोचा था। प्रभात का डांस करते हुए वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वह फिल्मी गीत ‘एक लड़की चाहिए खास-खास’ पर मस्ती में डांस करते दिख रहे हैं।चेहरे के हाव-भाव देखकर भी नहीं लग रहा कि उन्हें किसी तरह की कोई दिक्कत थी। मुस्कराते हुए डांस फ्लोर पर उनके कदम थिरक रहे थे, अचानक उनके पैर मुड़े, लगा वह बैठना चाहते हैं, लेकिन फिर लुढ़क गए।दो दिन पहले ही प्रभात के आईवीआरआई के एक साथी को भी हार्टअटैक पड़ा था। उन्हें प्रभात ही अपनी कार से डॉक्टर के पास लेकर गए थे। वक्त पर साथी को डॉक्टर के पास ले जाकर प्रभात ने उनकी तो जान बचा ली थी।परिवार में पत्नी और दो बेटियां
भाई मनोज ने बताया कि प्रभात के परिवार में उनकी पत्नी शालिनी और दो बेटियां निधि उर्फ श्रुति और चारू हैं। निधि 12वीं पास कर चुकी है, जबकि छोटी बेटी चारू तीसरी कक्षा में है। पत्नी शालिनी और दोनों बेटियों का रो-रोकर बुरा हाल है।

Related Articles

Back to top button