उत्तर प्रदेशराज्य

शामली में माहौल बिगाड़ने की साजिश

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दौरे से पहले शामली जिले में माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया गया है। यहां के सिक्का गांव के भूमिया खेड़ा मंदिर में मांस के टुकड़े फेंके जाने से माहौल तनावपूर्ण हो गया।

मंदिर में मांस के टुकड़े फेंकने की घटना के बाद तनाव की स्थिति है। 

मंदिर में शनिवार को वार्षिक हवन तथा यज्ञ का कार्यक्रम है, इससे पहले ही मंदिर प्रांगण में कई जगह पर मांस से टुकड़े मिलने से माहौल में तनाव है। यहां पर तनाव का स्थिति को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है।शामली के आदर्श मंडी थाना क्षेत्र के गांव सिक्का में शनिवार को भूमिया खेड़ा मंदिर में वार्षिक उत्साह मनाया जाना है, जिसे लेकर कई दिनों से तैयारी चल रही थी। गुरुवार की देर रात्रि शरारती तत्वों ने मंदिर परिसर में सात जगह मांस के अवशेष फेंक दिए। शुक्रवार सुबह गांव की महिलाएं जब पूजा-अर्चना के लिए मंदिर में पहुंची तो मांस के अवशेष देखकर ग्रामीणों को मामले की सूचना दी। इस पर ग्रामीणों में रोष फैल गया। ग्राम प्रधान सियाराम शर्मा मौके पर पहुंचे और पुलिस को मामले से अवगत कराया। आदर्श मंडी थाना पुलिस व सीओ सिटी जितेन्द्र कुमार, एएसपी ओपी सिंह मौके पर पहुंचे। एएसपी ओपी सिंह ने लोगों को समझाकर शांत किया।

मंदिर में मांस के टुकड़े फेंकने की घटना के बाद गांव में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। फिलहाल पूरे इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। माना जा रहा है कि भूमिया खेड़ा के मंदिर में आज हवन तथा यज्ञ कार्यक्रम को देखते हुए शरारती तत्वों ने मांस के टुकड़े फेंककर दंगा कराने की साजिश रची है।

हवन, यज्ञ और पूजन का आयोजन

सिक्का के भूमिया खेड़ा में शनिवार को हवन यज्ञ और पूजन के साथ-साथ पूरे गांव में प्रसाद वितरण का कार्यक्रम रखा गया था। यहां पर यह पर्व भी हर साल बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। इसको लेकर पूरी तैयारी भी की गई है। शुक्रवार को असामाजिक तत्वों ने माहौल खराब करने के लिए भूमिया खेड़े के चारों तरफ 11 जगह मांस के टुकड़े फेंके। इतना ही नहीं मांस के टुकड़े भूमिया खेड़ा के मुख्य सड़क पर भी फेंके गए थे।

Related Articles

Back to top button