उत्तर प्रदेशराज्य

अस्पताल की फर्श पर तड़पते मरीज 

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर प्रदेश के सबसे हाई प्रोफाइल इलाके में बना लखनऊ का सिविल अस्पताल एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। एक दिन पहले ही यहां पर फर्श पर तड़पते मरीज की फोटो वायरल हुई थी। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अस्पताल के निदेशक को इस मामलें में तलब किया हैं।

लखनऊ के सिविल अस्पताल में मरीज की फर्श पर तड़पने की फोटो सामने आने के बाद डिप्टी सीएम ने मरीज का समुचित उपचार करने के साथ निदेशक से पूरे प्रकरण पर रिपोर्ट मांगी हैं।

सोशल मीडिया के पर फोटो सामने आने के बाद डिप्टी सीएम ने सिविल अस्पताल के निदेशक डॉ.आनंद ओझा से प्रकरण पर स्पष्टीकरण मांगा हैं। बाद में अपने ऑफिसियल सोशल मीडिया एकाउंट पर पोस्ट करके डिप्टी सीएम ने इसकी जानकारी भी साझा की।

डिप्टी सीएम ने फेसबुक पर किया पोस्ट

उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने बुधवार को ट्वीटर पर मामले की जांच के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि सिविल अस्पताल में अत्यंत हृदय विदारक स्थिति में मरीज का फोटो वायरल हुआ है। यह बेहद गंभीर चिंता का विषय है। किसी भी मरीज के साथ इस तरह का व्यवहार ठीक नहीं है। इस मामले की जांच अस्पताल के निदेशक करें. साथ ही मरीज को मुनासिब इलाज न मिल पाने के कारणों का स्पष्टीकरण भी दें।

मरीजों के उपचार में लापरवाही नही बरतने की दे चुके है हिदायत

उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक इससे पहले भी अस्पताल में मरीजों को बेहतर इलाज मुहैया कराने पर जोर देते रहे हैं। तमाम अवसरों पर उन्होंने कहां है कि उपचार में किसी भी तरह की लापरवाही व हीलाहवाली ठीक नहीं है। अस्पताल के अधिकारियों से लेकर डॉक्टर-कर्मचारियों की मरीज के प्रति जवाबदेही है।

अस्पताल पहुंचे मरीज का करना होगा उपचार

इस प्रकरण में भी उन्होंने कहां कि कोई भी अस्पताल का अधिकारी और कर्मचारी अपनी जिम्मेदारियों से बच नहीं सकता है। साथ ही लावारिस मरीज के इलाज में कोताही बरतने वालों पर कार्रवाई के आदेश दिए हैं। इसके अलावा मरीज को बेहतर इलाज मुहैया कराने की बात भी कही। वायरल फोटो में मरीज दर्द से छटपटा रहा था। वह काली पैंट पहने था पर शर्ट या बनियान नहीं पहने है।

पहले भी विवादों में रहा सिविल अस्पताल

मुख्यमंत्री आवास से महज 400 मीटर की दूरी पर बना लखनऊ का सिविल अस्पताल लगातार सुर्खियों में हैं।योगी 2.0 के शपथ ग्रहण के बाद ही इस अस्पताल में स्ट्रेचर और व्हील चेयर के आभाव में बीमार पिता को गोद में उठाकर डॉक्टर के पास ले जाने की फोटो वायरल हुई थी।

Related Articles

Back to top button