उत्तर प्रदेशराज्य

प्रतिमा स्थल पर सीएम ने पहुंचकर पुष्पांजलि अर्पित की

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रायबरेली में एफजी कॉलेज के मैदान मैं उतरने के बाद नेहरू नगर स्थित राना बेनी माधव की प्रतिमा स्थल पर पहुंचे और स्वतंत्रता आंदोलन में अहम योगदान देने वाले राना की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि राना के स्वतंत्रता आंदोलन में दिए गए योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। देश हित को लेकर आज के युवाओं को रानि से सबक लेना चाहिए। राना बेनी माधव की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद शहीद चौक पर शहीदों को नमन किया और फिर कार्यक्रम स्थल फिरोज गांधी महाविद्यालय के सभागार पहुंचे जहां जनप्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रायबरेली में आजादी के अमृत महोत्सव की शृंखला में प्रथम स्वतंत्रता संग्राम-1857 के अप्रतिम वीर एवं महान सेनानायक ‘अवध केसरी’ राना बेनी माधव बख्श सिंह की 218वीं जयंती पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।

कार्यक्रम स्थल जाने वाले गेट को बंद करने पर भाजपाइयों का हंगामा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम स्थल एफजी कॉलेज के सभागार में पहुंचने के बाद मुख्य गेट बंद कर दिया गया, जिससे काफी भाजपाई बाहर रह गए। इसको लेकर भाजपाइयों ने हंगामा किया। पुलिस वालों ने रोका तो तीखी नोकझोंक हुई। पुलिस के रवैये से भाजपाइयों में गहरी नाराजगी है।

Related Articles

Back to top button