उत्तर प्रदेशलखनऊ

14 अगस्त से तीन दिन स्वाधीनता कार्निवाल की धूम

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:अमृत महोत्सव के तहत 14,15 और 16 अगस्त को हजरतगंज में स्वाधीनता कार्निवाल की धूम रहेगी। इस दौरान नाट्य मंचन व अन्य सांस्कृतिक आयोजन होंगे। आरडब्ल्यूए के सहयोग से होने वाले आयोजन में कॉलोनियों और अपार्टमेंट में 75 साल से अधिक उम्र वाले झंडारोहण करेंगे।

हजरतगंज में तीन दिन तक स्वाधीनता कार्निवाल मनाया जाएगा। इसमें  डांस, नाटक और संगीत के कई कार्यक्रम होंगे। 

मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब व एलडीए वीसी इंद्रमणि त्रिपाठी की बैठक में आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधियों को जरूरी निर्देश दिए गए। मंडलायुक्त ने कहा कि बुजुर्गों, बच्चों व महिलाओं को सम्मानित किया जाए। आश्रयहीन योजना के बच्चों को मिठाई व कलर किट बांटी जाए। सबसे बेहतर आयोजन करने वाले आरडब्ल्यूए को हजरतगंज में कार्निवाल के समय सम्मानित किया जाएगा।

मंडलायुक्त ने बताया कि 14 से 16 अगस्त तक कार्निवाल के लिए हजरतगंज को तैयार किया जा रहा है। इसमें डांस, नाटक, संगीत आदि के कार्यक्रम होंगे। म्यूजिक बैंड की प्रस्तुतियां भी कराई जाएंगी। 1090 चौराहे के पास खुला मंच उपलब्ध कराया जाएगा। यहां आरडब्ल्यूए भी अपने स्तर से सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भागीदारी कर सकते हैं। आयोजनों के लिए आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों ने भी सुझाव दिए।

जानकीपुरम विस्तार की आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधि ने बताया कि प्रभात फेरी के अलावा वृद्धजन सम्मान समारोह का आयोजित किया जा रहा है। नगर निगम के सफाई कर्मचारियों के सम्मान के अलावा मेडिकल शिविर भी लगाया जाएगा। पारिजात अपार्टमेंट की आरडब्ल्यूए कवि सम्मेलन व रंगोली का आयोजन कर रही है।

मंडलायुक्त ने कहा कि सभी आरडब्ल्यूए अपने यहां के आयोजन की दो मिनट की वीडियो क्लिप इसके लिए बने व्हाट्सएप ग्रुप पर भी साझा करें। इन्हें एक साथ कर शार्ट फिल्म तैयार कराई जाएगा, जिसका प्रसारण 1090 चौराहे पर बनी स्क्रीन पर भी होगा।

Related Articles

Back to top button