Uncategorized

अगले 5 दिनों तक होगी बारिश

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश के कई जिलों में कभी धूप, तो कभी बारिश अगले पांच दिनों तक बनी रहेगी। लखनऊ में बारिश हो रही है। मौसम विज्ञानी डॉक्टर एसएन सुनील पांडे ने बताया कि मौजूदा समय में ट्रफ लाइन हिमाचल की तलहटी में आ गई है। इससे गंगा के मैदानी भागों में बारिश का दौर जारी रहेगा।

शुक्रवार के लिए मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

बीते 24 घंटे में 7.1 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड हुई। अलीगढ़ में सबसे ज्यादा 30.1 मिमी बारिश हुई। उत्तर प्रदेश में मानसून शुरू होने के बाद से 29 जुलाई तक अनुमान से 51% कम बारिश हुई है। मौसम विभाग की मानें, तो पश्चिमी यूपी के क्षेत्र में 49% बारिश अनुमान से कम हो गई है।

पूर्वांचल में 53% बारिश कम हुई है। बीते 24 घंटे में तराई के क्षेत्र फतेहपुर, लखीमपुर खीरी, कुशीनगर और गोरखपुर में ठीक बारिश रिकॉर्ड की गई है। आगरा, कानपुर, मेरठ, वाराणसी में भी बारिश हुई।मौसम विभाग ने शुक्रवार को येलो अलर्ट जारी करते हुए पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, मेरठ, हापुड़, अमरोहा और बागपत जिले में बारिश का अनुमान लगाया है। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि इन जिलों में 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। बिजली की गरज-चमक के बीच बारिश होगी।

Related Articles

Back to top button