उत्तर प्रदेशराज्य

सोनिया गांधी से ED की पूछताछ खत्म

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ खत्म हो गई है। ईडी ने बुधवार को भी उनसे नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में पूछताछ की। बुधवार को सोनिया गांधी से करीब तीन घंटे तक पूछताछ की गई। इस दौरान उनसे 30-40 सवाल पूछे गए।

नेशनल हेराल्ड केस से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ खत्म हो गई है।

सोनिया गांधी से तीन दिनों में ईडी अधिकारी करीब 11 घंटे पूछताछ कर चुके हैं। इस दौरान 100 से ज्यादा सवालों का जवाब मांगा गया। पूछताछ के दौरान उनके साथ प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं।

गुरुवार को दो घंटे हुई थी पूछताछ

सोनिया गांधी से पूछताछ का सिलसिला बीते गुरुवार को शुरू हुआ था। गुरुवार को उनसे करीब दो घंटे पूछताछ की गई थी। तब उनसे 27-28 सवाल पूछे गए थे। ये सवाल एजेएल के माली हालत खराब होने, कांग्रेस की ओर से 90 करोड़ रुपये के लेन-देन के फैसले से जुड़े थे।सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस ने देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन किया। राजधानी दिल्ली में भी कांग्रेस के सांसद और कई नेता जुटे हुए थे। विजय चौक पर धरने पर बैठे कांग्रेस सांसदों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। बुधवार को पुलिस ने राहुल गांधी को भी हिरासत में लिया था। कांग्रेस नेताओं ने केंद्र सरकार पर एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया है।

Related Articles

Back to top button