उत्तर प्रदेशराज्य

आईपीएस अफसर बताकर वसूली करने वाला गिरफ्तार

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:खुद को आईपीएस अधिकारी बताकर धमकाने के आरोपी को महानगर पुलिस ने दबोच लिया। आरोपी की पहचान न्यू हैदराबाद निवासी राकेश त्रिपाठी के रूप में हुई। पूछताछ में आरोपी ने कुबूला कि वह दूध की एजेंसी चलाता है। सोशल मीडिया पर आईपीएस की वर्दी व कैप लगाए फोटो की डीपी के जरिये सिर्फ इलाके में रौब गांठने की बात भी कुबूली है।

फर्जी आईपीएस अफसर बनकर वर्दी का रौब दिखाकर धमकाने व वसूली करने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

प्रभारी निरीक्षक महानगर केशव कुमार तिवारी के मुताबिक, आरोपी राकेश के खिलाफ शिकायत मिली थी कि वह इलाके में खुद को आईपीएस अफसर बताकर लोगों को धमकाता है। जांच में आरोप सही निकला तो मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

दुकानदार व ऑटो चालकों से वसूली का आरोप
आरोप है कि खुद को आईपीएस बताकर आरोपी राकेश त्रिपाठी दुकानदारों व ऑटो चालकों को धमकाकर वसूली करता था। इससे इलाके के दुकानदार व ऑटो चालक परेशान थे। जब उसके मोबाइल पर डीपी वर्दी वाली देखते तो सभी डर जाते थे।

आईपीएस बनने का ख्वाब था, तो खरीद ली वर्दी
पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में आरोपी राकेश ने बताया कि उसने नोएडा के एमिटी कॉलेज से एमबीए की पढ़ाई की है। वह आईपीएस बनना चाहता था। परीक्षा दी, लेकिन सफल नहीं हुआ। खुद को आईपीएस दिखाने के लिए उसने वर्दी खरीदी और पहनकर फोटो खिंचवाई। इसे अपने सोशल अकाउंट के डीपी पर लगा लिया। इसकी आड़ में लोगों को धमकाता था।

Related Articles

Back to top button