उत्तर प्रदेशराज्य

सड़क हादसे में बाइक सवार दो कांवड़ियों की मौत

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:अमरोहा जिले में सावन के पहले सोमवार पर भगवान भोले शंकर का जलाभिषेक करने के लिए ब्रजघाट से गंगाजल लेकर लौट रहे मुरादाबाद के बाइक सवार कांवड़ियों को कौशांबी डिपो की रोडवेज बस ने टक्कर मार दी। हादसे में दोनों कांवड़ियों की मौके पर मौत हो गई। खबर मिलते ही पीछे से आ रहे अन्य कांवड़ियों का गुस्सा भड़क गया। 

सात बसों में तोड़फोड़

आक्रोशित कांवड़ियों ने जमकर बवाल किया। अलग-अलग डिपो की सात रोडवेज बसों में तोड़फोड़ की। घटना से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन कई थानों का फोर्स मौके पर बुलाया गया। पुलिस ने बमुश्किल गुस्साए कांवड़ियों को समझा कर गंतव्य के लिए भेजा। 

पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एसपी और सीओ ने भी घटनास्थल का मुआयना किया। सुरक्षा के लिहाज से हाईवे पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई है। 14 जुलाई से सावन का महीना शुरू हो गया है। प्रत्येक सोमवार को शिव भक्त भगवान भोले शंकर का जलाभिषेक करेंगे। पहले सोमवार पर भगवान शंकर का जलाभिषेक करने के लिए मुरादाबाद कटघर थाना इलाके के रहने वाले दो कांवड़िये ब्रजघाट से गंगाजल लेने आए थे। करीब छह बजे दोनों बाइक से मुरादाबाद लौट रहे थे। 

जैसे ही उनकी बाइक डिडौली कोतवाली इलाके में नीलीखेड़ी गांव के सामने ओवरब्रिज से उतरने लगी, तभी सामने से आ रही कौशांबी डिपो की बस ने टक्कर मार दी। हादसे में दोनों कांवड़ियों की मौके पर मौत हो गई। खबर मिलते ही पीछे से आ रहे अन्य कांवड़ियों को गुस्सा भड़क गया। आक्रोशित कांवड़ियों ने रोडवेज की सात बसों में तोड़फोड़ की। 

Related Articles

Back to top button