उत्तर प्रदेशराज्य

लुलु मॉल में पीएसी तैनात

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:पिछले कई दिनों से हो रही अराजकता को लेकर लुलु मॉल की सुरक्षा में पीएसी तैनात कर दी गई है और अराजक तत्वों पर ड्रोन से निगरानी की जा रही है। आधा किलोमीटर पहले पुलिस ने बैरिकेडिंग लगा दी है जहां पर चेकिंग के बाद ही मॉल के भीतर जाने की अनुमति दी जा रही है। वहीं मॉल प्रशासन ने बयान जारी कर कार्रवाई की मांग की है। 

लुलु मॉल के उद्घाटन के दो दिन बाद मॉल में नमाज पढ़े जाने का वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद हिंदू संगठनों ने मॉल में सुंदरकांड पाठ की घोषणा की थी। शुक्रवार को हिंदू समाज पार्टी के तीन लोग सुंदरकांड का पाठ करने पहुंचे तो एक युवक नमाज पढ़ने गया था जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। वहीं शनिवार को करणी सेना के दो सदस्यों का मॉल में हनुमान चालीसा का पाठ करते वीडियो वायरल होने के बाद डीसीपी दक्षिण को हटाने के साथ ही प्रभारी निरीक्षक  को लाइन हाजिर कर दिया गया। 

मामले को गंभीरता से लेते हुए वहां सुरक्षा के प्रबंध किए गए हैं। एडीसीपी साउथ राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि मॉल के अंदर सादी वर्दी में बॉडी वार्म कैमरा लगाकर जवानों की तैनाती की गई है। मॉल की सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट मोड पर रखा गया है। पूरे इलाके में ड्रोन से नजर रखी जा रही है। इस दौरान किसी पर शक हुआ, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। एसीपी गोसाईंगंज स्वाति चौधरी के मुताबिक, मॉल के आधा किलोमीटर पहले ही बैरिकेंडिंग लगाकर चेकिंग की जा रही है। पीएसी के साथ पुलिस बल तैनात किया गया है। इस दौरान हर एक व्यक्ति की चेकिंग के बाद ही अंदर जाने दिया जाएगा। 

Related Articles

Back to top button