उत्तर प्रदेशराज्य

माफिया ने किया कब्जा, सड़क पर 2 घंटे चली क्लास

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:गुरुवार सुबह करीब साढ़े 8 बजे से लखनऊ के सेंटीनियल स्कूल में गेट के बाहर क्लास लगी। स्कूल के प्रभारी प्राचार्य राजीव डेविड दयाल ने बताया कि आज करीब 2 घंटे गेट के बाहर ही क्लास चली है। इस बीच उमस और गर्मी के कारण बच्चे परेशान हो गए, फिर उनकी छुट्टी कर दी गई।

गुरुवार यानी आज जब स्कूल खुला, तो गेट नहीं खोलने दिया गया। बच्चों को सड़क पर ही दरी बिछाकर पढ़ाया गया।

उन्होंने आरोप लगाया कि स्कूल के कुछ शिक्षकों ने दबंग लोगों के साथ मिलकर स्कूल में कब्जा कर लिया है और ताला डाल दिया गया है। हैरानी की बात इस पूरे प्रकरण से जिम्मेदार अफसर अनजान बने हैं। डेविड ने बताया, “मुझे संयुक्त निदेशक माध्यमिक शिक्षा के कार्यालय से बुलावा आया है। मैं वही जा रहा हूं। जब तक स्कूल परिसर बच्चों और टीचर्स के हवाले नही किया जाएगा, तब तक यही क्लास चलेगी।”

6 जुलाई तक बढ़ा दी थी छुट्टी
इस बीच शिक्षा विभाग के अधिकारियों के निर्देश पर स्कूल के प्रधानाचार्य ने बच्चों की छुट्टियों 6 जुलाई तक बढ़ा दी है। इस मामले में माध्यमिक शिक्षक संघ भी उतर आया है। शिक्षक संघ स्कूल परिसर में धरना और प्रदर्शन शुरु कर चुका है।

संगठन के प्रदेश मंत्री डॉ. आरपी मिश्रा ने कहा कि शिक्षा विभाग के अधिकारियों के निर्देश पर प्रधानाचार्य ने छह जुलाई तक बच्चों की छुट्टी बढ़ाई थी। अब छुट्टी नहीं बढ़ाई जाएगी। बच्चे स्कूल आएंगे और पढ़ाई भी करेंगे।

Related Articles

Back to top button