उत्तर प्रदेशराज्य

सिपाही ने बेटे के सामने वारदात को दिया अंजाम

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:दुबग्गा के बरावन कला मोहल्ले में विवाहिता बृजेश कुमारी का शव फंदे पर लटका मिला। बृजेश की 2015 में रिंकू से शादी हुई थी। जोकि पुलिस महकमा में सिपाही है। पुलिस ने सुसाइड मानते हुए जांच शुरू की। लेकिन 6 साल के बेटे ऋषभ के बयान ने वारदात को नया मोड़ दे दिया। बेटे ने बयान दिया,” पापा ने मम्मी की बेल्ट और जूते से पिटाई की। फिर उनको लटका दिया।”

 मम्मी को बेल्ट और जूते से मारा, फिर लटका दिया

इस बयान के आधार पर पुलिस ने रिंकू को हिरासत में लिया है। परिजनों की तहरीर पर हत्या की एफआईआर दर्ज की गई है। अब पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। इसमें पुष्टि होने के बाद आरोपी सिपाही को जेल भेजा जाएगा।

खिड़की पर दुपट्टे से शव लटका मिला
रिंकू की तैनाती लखनऊ के दुबग्गा थाने में है। एडीसीपी दक्षिणी राजेश श्रीवास्तव ने बताया,”शुक्रवार तड़के बृजेश कुमारी का शव उनके घर में लटका मिला था। खिड़की के सहारे दुपट्‌टे का इस्तेमाल फंदा लगाने के लिए हुआ था। बृजेश कुमारी के पिता लटूरी लाल को घटना की जानकारी भेजी गई। वो बदायूं में रहते हैं। उन्होंने फोन पर ही कहा,”मेरे आने तक लाश को लटका रहने दिया जाए।

जब बदायूं से लटूरी लाल और उनकी पत्नी बरफा देवी लखनऊ दुबग्गा पहुंचे। तो उन्होंने अपने दामाद रिंकू पर ही हत्या किए जाने के आरोप लगाए। उनका कहना था,” रिंकू हमारी बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित करता था। ऐसा वो फोन पर भी बताती रहती थी। ऐसा कुछ अनहोनी हो जाएगी, ये नहीं सोचा था।”

Related Articles