उत्तर प्रदेशराज्य

रोहतास बिल्डर्स पर बड़ी कार्रवाई

 स्वतंत्रदेश ,लखनऊ:के आदेश पर हजरतगंज पुलिस ने मंगलवार को गिरोहबंद व समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम की धारा 14(1) के तहत रोहतास प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक परेश कुमार की संपत्ति जब्त कर ली। जब्त की गई संपत्ति एक अरब, 16 करोड़, 23 लाख, 13 हजार 675  रुपये के करीब है। परेश रस्तोगी ने हाउसिंग सोसाइटी के नाम पर कंपनी खोलकर यह संपत्‍त‍ि एकत्र की है। 

रोहतास प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक परेश कुमार की संपत्ति पुलिस ने मंगलवार को गिरोहबंद व समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के तहत जब्त कर ली है।

लखनऊ में दर्ज हैं 82 मुकदमें : एडीसीपी राघवेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि परेश रस्तोगी का यहां लाला लाजपत राय मार्ग पर आवास है। उसके खिलाफ शहर में कुल 82 मुकदमें दर्ज हैं। हजरतगंज थाने में 62, गौतमपल्ली में एक, चिनहट में दो और विभूतिखंड में 18 मुकदमें हैं। इसके अलावा कुछ गोरखपुर और कानपुर में हैं।

 इंस्पेक्टर हजरतगंज श्यामबाबू शुक्ला ने बताया कि जब्त की गई सारी संपत्ति अपराध के जरिए परेश ने बनाई है। राणा प्रताप मार्ग स्थित कैलाश बिल्डिंग, बादशाहनगर मेट्रो स्टेशन के पास स्थित इमारत, राजा राम मोहन राय मार्ग के पास पशुपति अपार्टमेंट, कुर्सी रोड स्थित जेनेसिस कल्ब के नाम से एक बड़ा भूखंड है। केएस ट्राइडेंट के नाम से एक इमारत इसके अलावा चार लक्जरी गाड़ियां और बैंक में जमा हुई धनराशि है। इसको जब्त कर ल‍िया गया है।

Related Articles

Back to top button