उत्तर प्रदेशराज्य

वाहन चालकों के ल‍िए राहत भरी खबर


स्वतंत्र देश, लखनऊ:सिद्धार्थनगर और महाराजगंज सहित सात जिलों में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (सीएनजी) और पाइप्ड नेचुरल गैस सुविधा का रास्ता साफ हो गया है। पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस विनियामक बोर्ड ने सात जिलों की आपूर्ति का लाइसेंस भारत पेट्रोलियम की कंपनी भारत गैस रिसोर्सेज लिमिटेड को आवंटित कर दिया है।

उत्‍त्‍र प्रदेश के सिद्धार्थनगर और महाराजगंज ज‍िले के अलावा सीतापुर लखीमपुर बहराइच श्रावस्ती बहराइच और बलरामपुर में जल्द ही सीएनजी से वाहन दौड़ेंगे। 

सिद्धार्थनगर और महाराजगंज के अलावा सीतापुर, लखीमपुर, बहराइच, श्रावस्ती, बहराइच और बलरामपुर में जल्द ही सीएनजी से वाहन दौड़ेंगे। इन जिलों में सीएनजी के साथ ही घरों में चूल्हा जलाने के लिए पीएनजी के कनेक्शन भी मिलेंगे। लंबे समय से सीएनजी वाहन धारकों को इसका इंतजार था। इससे जहां वाहन चालकों को सस्ता ईंधन मिलेगा वहीं काफी हद तक पर्यावरण के लिए भी फायदेमंद होगा।

भारत गैस रिसोर्सेज लिमिटेड के मैनेजर प्रवीण कुमार के सात जिलों में सीएनजी और पीएनजी की आपूर्ति के लिए पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस विनियामक बोर्ड ने आवंटित किया है। जल्द ही इन जिलों में आपूर्ति के लिए पाइप लाइन बिछाने के साथ ही पंप तैयार होंगे।




Related Articles

Back to top button