उत्तर प्रदेशराज्य

डीएवी कॉलेज के 11 बैंक खाते किए सीज

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :बकाया गृहकर जमा न करने पर नगर निगम ने सोमवार को डीएवी कॉलेज के दो बैंकों में चल रहे 11 खातों को सीज कर दिया। यह कार्रवाई आठ करोड़ रुपये से अधिक का बकाया गृहकर नोटिस जारी करने के बाद भी इसे जमा न करने पर की गई है। इसके अलावा गृहकर जमा न करने पर एमसी सक्सेना कॉलेज को भी विरोध के बीच सील कर दिया गया है। इन दो बड़े शैक्षिक प्रतिष्ठानों के अलावा नगर निगम की टीमों ने शहर में अन्य जगहों पर भी दुुकनों को सील किया।

बड़े गृहकर बकाएदारों पर नगर निगम की सख्ती, एमसी सक्सेना इंजीनियरिंग कॉलेज किया सील

नगर निगम के जोनल अधिकारी अरुण चौधरी ने बताया कि राजेंद्र नगर स्थित डीएवी कॉलेज पर 8.02 करोड़ रुपये गृहकर बकाया है। इसे लेकर कई बार नोटिस दिए गए थे। इसके पहले भी 28 दिसंबर को कॉलेज के पंजाब नेशनल बैंक में चल रहे दो खाते सीज किए जा चुके हैं। फिर भी कॉलेज प्रबंधन की ओर बकाया गृहकर जमा नहीं किया जा रहा था।

मुख्य कर निर्धारण अधिकारी अशोक सिंह ने बताया कि हरदोई रोड के पास बरावन कला क्षेत्र में स्थित एमसी सक्सेना कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी को जोन छह की टीम ने सील किया है। कॉलेज पर 3.03 करोड़ रुपये गृहकर बकाया है। जोनल अधिकारी अम्बी बिष्ट की अगुुवाई में हुई इस कार्रवाई के दौरान टीम को काफी विरोध भी झेलना पड़ा।

 

Related Articles

Back to top button