उत्तर प्रदेशराज्य

नूपुर शर्मा मामले के बाद एक्शन में BJP

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:पैगंबर मोहम्मद साहब पर विवादित टिप्पणी करने वाले नूपुर शर्मा और नवीन कुमार पर कार्रवाई के बाद भाजपा एक्शन में दिख रही है। यूपी में भाजपा ने अपने सभी पार्टी प्रवक्ताओं को कानपुर हिंसा मामले में बयान देने पर रोक लगा दी है।

भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता रही नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट में पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान दिया था।

साथ ही धार्मिक मुद्दों पर बयान देने से पहले पार्टी से परमिशन लेने के लिए कहा है। कोई भी प्रवक्ता पार्टी लाइन से बाहर जाकर बयान नही देगा। टीवी डिबेट या फिर मीडिया बाइट्स के लिए पार्टी अपनी आधिकारिक लाइन तय करेगी।

कानपुर हिंसा पर बोलने से बचेंगे पार्टी प्रवक्ता
पार्टी ने तय किया है कि अब कोई भी प्रवक्ता कानपुर हिंसा मामले पर बयान नहीं देगा। इस मुद्दे पर होने वाले टीवी डिबेट में हिस्सा नहीं लेगा। इसके साथ ही हिंदू-मुस्लिम, ज्ञानवापी जैसे संवेदनशील मुद्दों पर भी पार्टी लाइन में रहकर बोलना होगा।

पार्टी तय करेगी स्पीच की लाइन
पार्टी प्रवक्ता टीवी डिबेट और मीडिया में क्या बयान देंगे। यह पार्टी तय करेगी। हर दिन के मुद्दे पर चर्चा होगी। पार्टी इस पर आधिकारिक पक्ष रखने के लिए एक लाइन तय करेंगी। फिर सभी प्रवक्ताओं को उनके वॉट्सऐप ग्रुप पर शेयर कर दिया जाएगा। सभी प्रवक्ताओं को वही बयान मीडिया डिबेट या बाकी प्लेटफॉर्म पर देना होगा।

सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनाओं वाले पोस्ट से नेता बचें
पार्टी ने तय किया है कि पार्टी को कोई भी नेता धार्मिक मान्यताओं को आहत करने वाले पोस्ट शेयर नही करेगा। अपने सोशल मीडिया के किसी भी प्लेटफॉर्म पर इस तरह की बातें नही लिखेगा, जिससे किसी भी समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत हों। इतना ही नही पार्टी ने यूपी के ऐसे नेताओं की पहचान भी की है जो अक्सर अपने हेट स्पीच के लिए चर्चाओं में रहते है। ऐसे नेताओं के बयान पर भी पाबंदी रहेगी।

Related Articles

Back to top button