उत्तर प्रदेशराज्य

 सस्पेंड व निकालने से काम नहीं चलेगा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा को प्राथमिक सदस्यता से निलंबित क‍िए जाने के बाद बसपा प्रमुख मायावती ने हमलावर होते हुए कहा क‍ि उनको सस्पेंड व निकालने से काम नहीं चलेगा बल्कि उनको सख्त कानूनों के तहत जेल भेजना चाहिए। इससे पहले अख‍िलेश यादव ने कानपुर में हुई ह‍िंंसा के ल‍िए नूपुर शर्मा को ज‍िम्‍मेदार ठ‍हराते हुए वैधान‍िक कदम उठाने की मांग की थी।

अख‍िलेश यादव के बाद अब बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा को जेल भेजने की बात कही है। 

बसपा सुप्रीमों मायावती ने ट्वीट करते हुए कहा क‍ि, ‘देश में सभी धर्मों का सम्मान जरूरी। किसी भी धर्म के लिए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल उचित नहीं। इस मामले में बीजेपी को भी अपने लोगों पर सख्ती से शिकंजा कसना चाहिए। केवल उनको सस्पेंड व निकालने से काम नहीं चलेगा बल्कि उनको सख्त कानूनों के तहत् जेल भेजना चाहिए।

कानपुर में जुमे की नमाज के बाद हुई ह‍िंंसा के ल‍िए अख‍िलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा को ज‍िम्‍मेदार ठहराते हुए कार्रवाई की मांग की थी। भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा को रव‍िवार को प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है। आरोप है कि नूपुर शर्मा ने पिछले महीने एक न्यूज चैनल पर डिबेट के दौरान इस्लाम और पैगंबर मोहम्मद साहब पर विवादित टिप्पणी की थी। कहा जा रहा है कि इन्हीं बयानों के कारण कानपुर में हिंसा भी भड़की थी।

Related Articles

Back to top button