उत्तर प्रदेशराज्य

कानपुर में हुई ह‍िंसा पर व‍िपक्ष ने साधा न‍िशाना

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:कानपुर में जुमे नमाज के बाद शुक्रवार को कई इलाकों में हिंसा भड़क उठी. इस दौरान दो समुदाय के लोगों के बीच जमकर पथराव हुआ. हालात को देखते हुए उन इलाकों में में स्थिति को काबू में करने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया. अब इसम मामले में विपक्ष को एक बार फिर सरकार पर हमलावर होने का मौका मिल गया है 

कानपुर में हिंसा को लेकर विपक्ष ने योगी सरकार पर जमकर हमला बोला है

बसपा प्रमुख मायावती ने भी ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने लिखा, “राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के यूपी दौरे के दौरान ही कानपुर में दंगा और हिंसा भड़कना अति-दुःखद, दुर्भाग्यपूर्ण और चिन्ताजनक है. ये पुलिस खुफिया तंत्र की भी विफलता का द्योतक है. सरकार को समझना होगा कि शान्ति व्यवस्था के अभाव में प्रदेश में निवेश और यहां का विकास कैसे संभव?” 

उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा, “सरकार इस घटना की धर्म, जाति और दलगत राजनीति से ऊपर उठकर स्वतंत्र और निष्पक्ष उच्च-स्तरीय जाँच कराकर दोषियों के विरूद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई करे.

क्या रही अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया?
इस मामले पर विपक्ष के ओर से सबसे पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया आई. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “महामहिम राष्ट्रपति जी, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नगर में रहते हुए भी पुलिस और ख़ुफ़िया-तंत्र की विफलता से बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा दिए गए. भड़काऊ बयान से कानपुर में जो अशांति हुई है, उसके लिए बीजेपी नेता को गिरफ़्तार किया जाए. हमारी सभी से शांति बनाए रखने की अपील है.

Related Articles

Back to top button