उत्तर प्रदेशराज्य

 हाईवे पर ओवरलोड में 5 ट्रक सीज 

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उन्नाव में खनिज विभाग की टीम ओवरलोड ट्रकों पर लगातार कार्रवाई कर रही है लेकिन ओवरलोडिंग बंद होने का नाम नहीं ले रही है। योगी सरकार ने प्रशासन को सख्त निर्देश दिए थे कि हाईवे पर चलने वाले ओवरलोड वाहनों पर कार्रवाई की जाए। इसी के क्रम में देर रात जिला प्रशासन ने संयुक्त टीम के साथ चेकिंग की। इस दौरान 5 ट्रक सीज किए गए जबकि 10 का चालान किया गया।

जिला प्रशासन ने टीम के साथ देर रात की चेकिंग,10 का चालान

बीती रात सिटी मजिस्ट्रेट, सीओ के नेतृत्व में खनिज विभाग की टीम ने हाईवे पर ओवरलोडिंग के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान पांच ओवरलोड ट्रकों को सीज किया गया और 10 ट्रकों का चालान किया गया। उधर, लगातार प्रशासन की सख्ती के चलते मौरंग माफिया में खलबली मची हुई है।

रात में चलते हैं ओवरलोड वाहन

उन्नाव सिटी मजिस्ट्रेट विजेता, क्षेत्राधिकारी नगर आशुतोष कुमार ने बताया कि बीती रात 12:30 बजे एआरटीओ, खनन इंस्पेक्टर की संयुक्त टीम के साथ लखनऊ कानपुर नेशनल हाईवे पर चेकिंग की। अवैध रूप से कुछ माफिया मोरंग मंडी लगाते हैं, इस दौरान हाईवे पर ही भारी संख्या में ट्रक खड़े रहते हैं। अक्सर भोर में इन ट्रकों में लोग टकरा जाते हैं और हादसे भी होते हैं। शासन की मंशा के अनुसार हाईवे पर अतिक्रमण हटाओ अभियान लगातार चलाए जा रहे हैं।

बताया कि जाजमऊ से लेकर गदन खेड़ा चौराहे तक लगने वाली अवैध मौरंग मंडी को खत्म करना पहली प्राथमिकता है। आज चलाए गए अभियान में मोरंग से भरे ओवरलोड पांच ट्रक सीज किए गए हैं, कुछ में कागजी कार्रवाई पूरी नहीं मिली तो 10 के चालान किए गए। अवैध रूप से मंडी लगाने वाले लोगों को हिदायत दी है यदि वह नहीं मानते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। ओवरलोड के खिलाफ अभियान लगातार जारी रहेगा।

Related Articles

Back to top button