राजनीति

डिप्टी सीएम ने बताया सपा में वसूली बंटवारे का कोड

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ:यूपी विधानसभा में सोमवार को बजट पर चर्चा होनी थी। नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव सदन में समाजवाद की कुछ किताबें लेकर पहुंचे थे। मगर, समाजवाद की परिभाषा डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने बताई। इसके साथ ही उन्होंने समाजवादी पार्टी में वसूली की रकम के बंटवारे का कोड भी बता दिया।

समाजवाद की किताब लेकर अखिलेश यादव पहुंचे, ब्रजेश पाठक ने समझाई परिभाषा

दरअसल, शनिवार को अखिलेश यादव ने कहा था कि वह समाजवाद की किताब लाएंगे, ताकि सत्ता पक्ष के लोग इसे पढ़ कर समझ सकें। उन्होंने सोमवार को किताबों का जिक्र तो नहीं किया, लेकिन बजट को ‘बंटवारा’ बताते हुए सरकार पर निशाना साधा।सदन में नेता प्रतिपक्ष के आरोपों पर सफाई की जिम्मेदारी डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने संभाली।

ब्रजेश पाठक बोले- समाजवादी पार्टी का है ‘नकली समाजवाद’
डिप्टी सीएम ने समाजवाद को समझाने के ब्रिटेन के राजनीतिशास्त्री की परिभाषा का जिक्र किया। उन्होंने कहा, ‘समाजवाद ऐसी टोपी है, जिसे कोई भी अपने अनुसार पहन लेता है।’ उन्होंने समाजवादी पार्टी के समाजवाद को नकली बताया।

उन्होंने कहा, ‘जब समाजवादी पार्टी सरकार में आई, तो समाजवाद के विपरीत काम किया। इन्होंने बजट को समाज के बजाय अपने परिवार और अपने लोगों को बांटने का काम किया।’ उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष जब समाजवादी पार्टी पर कब्जा करने जा रहे थे, तो नारा लगता था ‘यह जवानी है कुर्बान, अखिलेश भैया तेरे नाम।’ अब यह कुर्बानी गैंग कहां है?

Related Articles