राजनीति

अमेठी को देश में पहला स्थान

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:‘प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण’ के तहत आवास बनाने में अमेठी ने देश में पहला स्थान प्राप्त किया है। भारत सरकार की ‘आवास साफ्ट’ की वेबसाइट पर परफारमेंस इंडेक्स में प्रथम स्थान मिलने पर स्थानीय अधिकारियों के साथ ही केंद्रीय मंत्री व सांसद स्मृति इरानी ने भी ट्वीट कर खुशी जाहिर की है।

 प्रधानमंत्री आवास निर्माण में अमेठी को पूरे देश में प्रथम स्थान मिलने पर केंद्रीय मंत्री व सांसद स्मृति इरानी ने भी खुशी जाहिर की। 

अमेठी को पूरे देश में प्रथम स्थान मिलने पर केंद्रीय मंत्री व सांसद स्मृति इरानी ने भी खुशी जाहिर की। स्मृति ने अपने इंटरनेट मीडिया हैंडल पर लिखा कि मुझे यह बताते हुए अपार हर्ष हो रहा है कि प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के लिए प्रदर्शन सूचकांक में अमेठी ने पूरे देश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। भाजपा सरकार ने बेघरों एवं कच्चे घरों में रहने वाले लाखों परिवारों को पक्का मकान देकर उनका सपना साकार किया है। इस उपलब्धि के लिए अमेठी प्रशासन एवं जनपदवासियों को हार्दिक बधाई।

विकास कार्यों के क्रियान्वयन में अमेठी ने प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है। शासन द्वारा विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों की हर माह समीक्षा की जाती है। समीक्षा में कार्यक्रमों की प्रगति के आधार पर ग्रेडि‍ंग व मार्किंग की जाती है। इसके बाद कार्यक्रम क्रियान्वयन विभाग जिलों की रैंकि‍ंग जारी करता है। पिछले माह जारी रैंकि‍ंग में अक्टूबर की परफार्मेंस के आधार पर अमेठी जिले को दूसरी रैंक प्राप्त हुई थी। इसके बाद जिलाधिकारी के पर्यवेक्षण में कार्यक्रमों को और बेहतर तरीके से क्रियान्वित किया गया। इसका नतीजा रहा कि नवंबर की समीक्षा में जिले को प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त हुआ है। 

Related Articles

Back to top button