उत्तर प्रदेशराज्य

तेज आंधी-पानी से मौते

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:यूपी के कई जिलों में सोमवार को तेज आंधी से हुए हादसों में 22 लोगों की मौत होने और कई लोगों के घायल होने की खबर है। बीते 14 घंटे में पूरे यूपी में औसत 26.5 मिमी बारिश हुई। इसमें बहराइच में सबसे ज्यादा 50.2 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। कई जिलों में आंधी से सैकड़ों पेड़ गिर गए, जबकि बिजली के पोल गिरने से सैकड़ों इलाके अंधेरे में डूब गए हैं। इस दौरान आम के बागों में कच्चे आम के ढेर लग गए।

मेरठ में सोमवार रात को भी बारिश होती रही। इसकी वजह से मौसम में थोड़ी ठंडक होने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली।

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि मंगलवार को प्रदेश के कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश होगी। साथ ही पूरे प्रदेश में 30 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलेगी। मंगलवार को राजधानी लखनऊ में भी बदली रहने के साथ ही बूंदाबांदी भी हो सकती है।

उत्तर प्रदेश के इन जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से प्रदेश के कई जिलों में हवाएं चलेंगी। बिजली की गरज-चमक के साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, शामली, बागपत, मेरठ, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, हापुड़, बिजनौर, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, आगरा, मथुरा, हाथरस, संभल, एटा, कासगंज जिले में बारिश होगी। इसके साथ ही सिद्धार्थ नगर, महाराजगंज, लखीमपुर खीरी बहराइच और लखनऊ में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Related Articles

Back to top button