उत्तर प्रदेशराज्य

सफाई कर्मियों का प्रदर्शन शुरू

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:जिला अस्पताल के सफाई कर्मियों ने सेवा प्रदाता एएन कपूर प्राइवेट लिमिटेड की कार्यप्रणाली से नाराज होकर सोमवार से काम ठप कर दिया। इससे अस्पताल की सफाई व्यवस्था प्रभावित हो गई है। कर्मचारियों ने एकजुट होकर प्रदर्शन शुरू कर दिया है। अस्पताल प्रशासन ने अधिकारियों को इसकी जानकारी दी है।

गोंडा जिला अस्‍पताल में सफाई कर्मचारियों का प्रदर्शन शुरू।
गोंडा जिला अस्पताल में सफाई कर्मियों ने सेवा प्रदाता एएन कपूर प्राइवेट लिमिटेड की कार्यप्रणाली से नाराज होकर सोमवार से काम ठप कर दिया। 

अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस के प्रदेश प्रचार मंत्री राजू वाल्मीकि ने कहा कि 17 मई की शाम को जिला अस्पताल में कार्यरत सफाई कर्मचारी रामू वाल्मीकि को तेजाब से सफाई करने को कहा गया। तेजाब से सफाई करते समय कर्मचारी बेहोश हो गया। इस पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने कहा कि तेजाब की मात्रा अधिक होने के कारण कर्मचारी के फेफड़े में इंफेक्शन हो गया है। उन्होंने इस मामले में सेवा प्रदाता कंपनी एएन कपूर प्राइवेट लिमिटेड के अधिकारियों व ठेकेदारों पर कार्रवाई की मांग की है।

आरोप लगाया है कि सेवा प्रदाता कंपनी बिना किसी सुरक्षा उपकरण के ही कर्मचारियों से काम करवा रही है। इसको लेकर सोमवार की सुबह से ही सफाई कर्मियों ने काम ठप कर दिया। उन्होंने इमरजेंसी के पास एकत्र होकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। कर्मचारियों का कहना है कि जब तक सेवा प्रदाता कंपनी के खिलाफ मुकदमा नहीं किया जाता है तब तक आंदोलन जारी रहेगा। इंकलाब फाउंडेशन के अविनाश सिंह ने भी आंदोलन को समर्थन दिया है। इस मामले में कोतवाली पुलिस को भी तहरीर दी गई है।

Related Articles

Back to top button