उत्तर प्रदेशराज्य

बायोमेट्रिक्स से दर्ज होगी शिक्षकों की उपस्थिति

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:यूपी बोर्ड के तहत संचालित राजकीय इंटर कालेजों में जल्द ही बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। विद्यालय के शिक्षक हों या छात्र सबको अपग्रेड करने की दिशा में कदम बढ़ाया गया है। इसकी शुरुआत राजकीय इंटर कालेजों के शिक्षकों व विद्यार्थियों की ईमेल आइडी बनाकर की जाएगी ताकि शिक्षक और विद्यार्थियों का हर समय आपस में संवाद रहे। जिला विद्यालय निरीक्षक डा. अमरकांत सिंह ने बताया कि इसके लिए विद्यालयों को दिशा निर्देश जारी किए जा चुके हैं। फालोअप भी किया जा रहा है ताकि ग्रीष्मावकाश के बाद जब स्कूल खुले तो यह प्रक्रिया पूरी हो चुकी हो।

बायोमेट्रिक्स से दर्ज होगी शिक्षकों की उपस्थिति।
राजकीय इंटर कालेजों में जल्द ही बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। विद्यालय के शिक्षक हों या छात्र सबको अपग्रेड करने की दिशा में कदम बढ़ाया गया है। 

राजकीय इंटर कालेजों में शिक्षकों की शत प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करने के मकसद से कालेजों में बायोमेट्रिक सिस्टम लगाया जाएगा। इससे न सिर्फ शिक्षकों की बल्कि कर्मचारियों की भी उपस्थिति सुनिश्चित होगी। विद्यालयों में समय से शिक्षकों व कर्मचारियों का आना व जाना सुनिश्चित करने की सरकार की मंशा को ध्यान में रखते हुए विभाग की ओर से बायोमेट्रिक सिस्टम लगाए जाने का काम जोर शाेर पर है। ग्रीष्मावकाश के समाप्त होने से पहले सभी राजकीय इंटर कालेजों में बायोमेट्रिक्स सिस्टम इंस्टाल कर दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button